Move to Jagran APP

यूपी में भी घरेलू उपयोग के लिए मिलने वाली है 300 यूनिट बिजली फ्री मगर कब, जानने के लिए पढ़िए मंत्री जी का बयान

देश के तमाम राज्यों के वोटरों को पता है कि जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी सत्ता में आई है उसके बाद वो यहां के लोगों को बिजली और पानी मुफ्त में दे रही है। मगर इनकी मात्रा सीमित है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 04:06 PM (IST)
यूपी में भी घरेलू उपयोग के लिए मिलने वाली है 300 यूनिट बिजली फ्री मगर कब, जानने के लिए पढ़िए मंत्री जी का बयान
आम आदमी पार्टी फ्री बिजली का अपना दिल्ली मॉडल दूसरे राज्यों में भी लागू करना चाहती है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली की सत्ता में राज कर रही आम आदमी पार्टी अब अपना दिल्ली मॉडल दूसरे राज्यों में भी लागू करना चाहती है। अगले कुछ सालों में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी के तमाम बड़े नेता इन दिनों इन प्रदेशों में दौरा कर रहे हैं और चुनाव को ध्यान में रखकर सभाओं में घोषणा भी कर रहे हैं। देश के तमाम राज्यों के वोटरों को पता है कि जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी सत्ता में आई है उसके बाद वो यहां के लोगों को बिजली और पानी मुफ्त में दे रही है। मगर इनकी मात्रा सीमित है, इस मात्रा को पार करने के बाद लोगों को अतिरिक्त शुल्क देना पड़ता है। अपनी इस स्कीम को आम आदमी पार्टी अब दूसरे राज्यों में भी लागू करने की योजना बना रही है, पार्टी के नेता इसका प्रचार प्रसार भी कर रहे हैं।

loksabha election banner
अब दिल्ली के बिजली मंत्री सतेंद्र जैन ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इसकी घोषणा की है। अपने ट्विटर हैंडल से उन्होंने ट्वीट किया है कि यूपी बदलाव की दिशा में बढ़ चुका है। यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। यह #KejriwalKiBijliGuarantee है, कोई चुनावी जुमला नहीं। दिल्ली में कर के दिखाया है और अब यूपी में भी करेंगे!

अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल की चार बड़ी घोषणाएं भी ट्वीट की है जिसमें बिजली से संबंधित कई तरह की बातें लिखी गई हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सत्ता संभालने के बाद सबसे पहले लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की थी, उसके बाद फिर पानी भी एक मात्रा तक फ्री कर दिया। उनकी इस फ्री घोषणा का लोगों ने खूब स्वागत किया। अपनी इस घोषणा का लाभ मिलता देख उन्होंने इसे दूसरे राज्यों में भी लागू करने की प्लानिंग की है। पंजाब और उत्तराखंड में जनसभाओं के दौरान वो इसकी घोषणा कर भी चुके हैं। अब यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बिजली फ्री देने की घोषणा की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.