Move to Jagran APP

Delhi Metro Service News: आज दोपहर 12 बजे तक दिल्ली मेट्रो के 2 स्टेशन रहेंगे बंद

Delhi Metro Service News दिल्ली में परेड की रिहर्सल को लेकर शुक्रवार की रात आठ बजे से भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी है। इसी के साथ 25 जनवरी को भी रात आठ बजे के बाद भारी वाहन चालकों को दिल्ली में प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 08:43 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 08:43 AM (IST)
Delhi Metro Service News: आज दोपहर 12 बजे तक दिल्ली मेट्रो के 2 स्टेशन रहेंगे बंद
भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा ।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Metro Service News: 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनजर शनिवार सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक फुल ड्रेस रिहर्सल हो रही है। इसके चलते दिल्ली के साथ एनसीआर में भी सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त है। जगह-जगह जांच अभियान जारी है। यह सख्ती आगामी 26 जनवरी तक जारी रहेगी। वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर शनिवार दोपहर 12 बजे तक केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन के पांच गेट बंद रहेंगे। यह अलग बात है कि मेट्रो के यात्रियों के लिए केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज की सुविधा रहेगी। अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार सुबह से ही उद्योग भवन के गेट नंबर-1 और 2, जबकि केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर- 3, 4 और 5 भी बंद हैं। इससे पहले शुक्रवार शाम को राजीव चौक, चावड़ी बाजार और पटेल चौक मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को ट्रेन के लिए 20 मिनट से अधिक इंतजार करना पड़ा था। 

loksabha election banner

दिल्ली में परेड की रिहर्सल को लेकर शुक्रवार की रात आठ बजे से भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी है। इसी के साथ 25 जनवरी को भी रात आठ बजे के बाद भारी वाहन चालकों को दिल्ली में प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। यातायात पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 26 जनवरी को राजपथ पर मुख्य परेड का आयोजन किया जाना है। ऐसे में शुक्रवार को रात आठ बजे से शनिवार सुबह परेड समाप्त होने और सोमवार रात आठ बजे से मंगलवार दोपहर परेड समाप्त होने तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। साथ ही एनएच-नौ पर यूपी गेट, डाबर तिराहा से महाराजपुर, मोहन नगर से सीमा पुरी, भोपुरा और लोनी बार्डर से बड़े वाहन, गुड्स कैरियर, स्लो मूविंग वाहनों का भी प्रवेश बंद रहेगा।

दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर सख्ती की गई है। खासकर आतंकी हमलों की धमकी के मद्देनजर मॉल, सिनेमा हाल और भीड़भाड़ भरे बाजारों में सघन जांच की जाएगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.