Move to Jagran APP

Coronavirus News Update: अफगानिस्तान से दिल्ली लौटे 16 लोग पाए गए कोरोना वायरस संक्रमित

Coronavirus News Update अफगानिस्तान से आए सभी 78 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। पता चला है कि जिन 16 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनमें से किसी में भी कोविड-19 के लक्षण नहीं थे।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 11:48 AM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 11:48 AM (IST)
Coronavirus News Update: अफगानिस्तान से दिल्ली लौटे 16 लोग पाए गए कोरोना वायरस संक्रमित
Coronavirus News Update: अफगानिस्तान से दिल्ली लौटे 16 लोग पाए गए कोरोना वायरस संक्रमित

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अफगानिस्तान में तालिबान का दखल बढ़ने के साथ वहां से लोगों को भारत आना जारी है। इसी कड़ी में 78 अफगान नागरिकों को भी भारत लाया गया, इनमें से 16 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।  वहीं, अफगानिस्तान से आए सभी 78 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। पता चला है कि जिन 16 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनमें से किसी में भी कोविड-19 के लक्षण नहीं थे।  यह भी जानकारी सामने आई है कि कोरोना जांच में सामने आए 16 संक्रमितों में तीन अफगानी सिख भी शामिल हैं। ये सिख अफगानिस्तान के गुरुद्वारे से गुरुग्रंथ साहिब के तीन स्वरूप लेकर भारत आए थे। इन सिखों से गुरुग्रंथ साहिब को लेने के लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी भी एयरपोर्ट पहुंचे थे, जिस कारण वह भी कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आ गए। 

loksabha election banner

अफगानिस्तान से दिल्ली पहुंचे तीन लोग कोरोना संक्रमित

इससे पहले मंगलवार को अफगानिस्तान से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आइजीआइ एयरपोर्ट) पहुंची फ्लाइट में तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से दो को इलाज के लिए लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि एक को छावला स्थित कोविड केयर सेंटर में क्वारंटाइन किया गया है। आइजीआइ एयरपोर्ट पर तैनात एक अधिकारी के मुताबिक, सोमवार को 146 यात्रियों के साथ एक फ्लाइट दोहा से आई थी। पहले इन सभी भारतीय नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालकर दोहा ले जाया गया था। दिल्ली एयरपोर्ट पर आने के बाद सभी नागरिकों की कोरोना जांच कराई गई थी। इसमें से तीन की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डा. सुरेश कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट पर जांच में तीन लोग संक्रमित मिले थे। इनमें से दो को अस्पताल के विशेष वार्ड में भर्ती किया गया है। इनमें से एक मेघालय और दूसरा आंध्र प्रदेश का रहने वाला है। दोनों मरीजों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं। डाक्टरों की टीम लगातार इनकी देख-रेख कर रही है। दो दिन में सैंपल लेकर जीनोम सीक्वें¨सग की जाएगी, जिससे कोरोना वायरस के स्वरूप का पता चल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.