Move to Jagran APP

IGI एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में एक विदेशी समेत 3 लोग गिरफ्तार

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम ने अलग-अलग तस्करों से करोड़ों का सोना बरामद किया है।

By Edited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 08:33 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 07:40 AM (IST)
IGI एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में एक विदेशी समेत 3 लोग गिरफ्तार
IGI एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में एक विदेशी समेत 3 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली, जेएनएन। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम ने अलग-अलग तस्करों से करोड़ों का सोना बरामद किया है। सोने की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के दो मामलों में एक विदेशी सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। कार्रवाई के दौरान कुल चार किलो 100 ग्राम सोना बरामद हुआ।

loksabha election banner

आइजीआइ एयरपोर्ट पर नियुक्त एक वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने बताया कि 21 जून को अशगबत से तुर्कमेनिस्तान एयरलाइंस का विमान एयरपोर्ट पर पहुंचा, जिससे उतरा एक विदेशी यात्री एयरपोर्ट से बाहर निकलने का प्रयास कर रहा था। उसकी हरकतों को देख कस्टम अधिकारियों ने उसकी तलाशी ली, तो उसके पास 1421 ग्राम वजन के सोने के 9 टुकड़े बरामद हुए, जिनकी कीमत लाखों में है। सोना बरामदगी के बाद तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके बाद 22 जून को कस्टम ने दो भारतीय नागरिकों को तस्करी करते हुए धर दबोचा। वे एयर इंडिया के विमान से दुबई से दिल्ली आए थे। जांच के दौरान कस्टम अधिकारियों ने उनके सामान से सोने के छह कड़े और चार चेन बरामद कीं, जिनका वजन 17 सौ ग्राम है।

इससे पहले एक अन्य मामले में 20 जून हवाई अड्डे के एक टॉयलेट के बाहर संदिग्ध सामान बरामद किया, जिसमें एक किलो सोना बरामद हुआ। अधिकारियों ने बताया कि कोई तस्कर विदेश से यह सोने लेकर दिल्ली आया होगा, लेकिन पकड़े जाने के डर से सोने को लावारिस छोड़ निकल गया होगा। आरोपित तस्कर की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.