Move to Jagran APP

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर : केजरीवाल

देश की राजधानी में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है हर दिन यहां रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं एक दिन पहले दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों का रिकॉर्ड टूटा है। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 6725 नए मरीज सामने आए हैं। जो एक रिकॉर्ड है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 08:33 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 08:33 PM (IST)
दिल्ली में कोरोना की तीसरी 
लहर : केजरीवाल
दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर : केजरीवाल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिन से कोविड-19 के नए मामलों में उछाल देखा गया है। हम इसे तीसरा दौर कह सकते हैं। इसे लेकर उन्होंने बृहस्पतिवार को दिल्ली सचिवालय में समीक्षा बैठक बुलाई है।

loksabha election banner

बाहरी दिल्ली में पराली को नष्ट करने की तकनीक का निरीक्षण के दौरान केजरीवाल ने कहा, सितंबर और अक्टूबर की शुरुआत में कोरोना के मरीज कम होने शुरू हुए थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से बढ़ने शुरू हुए हैं। हम लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन लोग बचाव को लेकर लापरवाही न करें।

केजरीवाल ने कहा, हम हर जरूरी कदम उठाएंगे। यहां आइसीयू बेड की कमी है। हमने दिल्ली वालों के लिए 80 फीसद बेड आरक्षित किए थे पर हाई कोर्ट ने स्टे लगा दिया। हम इसे हटवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि फिलहाल दिल्ली के अस्पतालों में बेड व मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी नहीं है। कुछ बड़े निजी अस्पतालों में आइसीयू और वेंटिलेटर की कमी है। हमारा मकसद है कि दिल्ली में लोग बीमार पड़ें तो उन्हें उचित इलाज मिल सके। दिल्ली में कोरोना से लोगों की मौत न हो, इसके लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। अभी मौत का आंकड़ा नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की स्थिति का आकलन करें तो पता चल रहा है कि लोग बहुत लापरवाही कर रहे हैं। उच्च और मध्य वर्ग में सबसे ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। दिल्ली सरकार पिछले 15 दिनों से काफी अधिक संख्या में टेस्ट करवा रही है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों का कुल आंकड़ा चार लाख के पार पहुंच गया है। दिल्ली में पहली बार कोविड-19 के 6,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके पहले शुक्रवार को दिल्ली में संक्रमण के 5891 नए मामले सामने आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.