Move to Jagran APP

छात्रसंघ सुरक्षा जांच में डाल रहा है रुकावट : जेएनयू प्रशासन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आने के बाद परिसर में रविवार एवं सो

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 10:07 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:07 PM (IST)
छात्रसंघ सुरक्षा जांच में डाल रहा है रुकावट : जेएनयू प्रशासन
छात्रसंघ सुरक्षा जांच में डाल रहा है रुकावट : जेएनयू प्रशासन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आने के बाद परिसर में रविवार एवं सोमवार को ¨हसात्मक घटनाएं हुई थीं। इसके चलते जेएनयू प्रशासन ने कड़े कदम उठाए हैं। गुरुवार को जेएनयू प्रशासन ने कहा कि छात्रसंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों की तरफ से सुरक्षा जांच में खलल पैदा की जा रही है।

loksabha election banner

जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि छात्रसंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं उनके कथित समर्थकों की तरफ से विश्वविद्यालय परिसर के सभी छात्रावासों में वॉर्डन एवं सुरक्षाकर्मियों के काम में बाधा पहुंचाई जा रही है। सुरक्षाकर्मी छात्रावास में आने वाले विद्यार्थियों के पहचान पत्र की मांग करते हुए जांच कर रहे हैं और इस काम में छात्रसंघ खलल डाल रहा है। छात्रसंघ की तरफ से जेएनयू प्रशासन के नियमित कामकाज में भी बाधा पहुंचाई जा रही है। इस तरह की रुकावट पैदा कर छात्रसंघ जेएनयू के नियमों का उल्लंघन कर रहा है। हम आग्रह करते हैं विश्वविद्यालय में शांतिपूर्ण व्यवस्था कायम रखी जाए। कैंपस में किसी भी तरह की ¨हसा की अनुमति नहीं है। कोई भी किसी भी काम में बाधा पहुंचाता हुआ पाया गया तो उस पर कार्रवाई होगी। यदि पदाधिकारी जांच में सहयोग करेंगे तो हम उनकी सराहना करेंगे। छात्रसंघ का पलटवार

जेएनयू छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एनसाई बालाजी और उपाध्यक्ष सारिका चौधरी ने रजिस्ट्रार को पत्र लिखते हुए कहा कि हमें कोई सूचना नहीं दी गई। यह कहना कि हम काम में बाधा पहुंचा रहे हैं, इससे यह बात उजागर हो रही है कि हमारे खिलाफ जेएनयू प्रशासन असुरक्षा का माहौल बना रहा है। हम विद्यार्थियों की ओर से निर्वाचित सदस्य हैं। प्रशासन को हमसे बातचीत करनी चाहिए। इस तरह के आरोपित वक्तव्यों से विद्यार्थियों के बीच जेएनयू प्रशासन का भरोसा टूटेगा। उम्मीद है कि जेएनयू प्रशासन इन बातों को संज्ञान में लेगा और हमें बैठक करने के लिए बुलाएगा।

-------------------------- परिसर में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर है रोक

दो छात्र संगठनों के बीच मारपीट के बाद जेएनयू प्रशासन ने परिसर में बाहर से आने वाले किसी भी शख्स के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। सभी जगहों पर सुरक्षा-व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए सुरक्षाकर्मियों को आदेश दिया था कि वे छात्रावास में पहचान पत्र देखकर ही विद्यार्थियों को प्रवेश दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.