Move to Jagran APP

डीडीए के पार्क में सेहत के साथ मनोरंजन

यमुनापार में दिल्ली विकास प्राधिकरण अपने पार्कों की सूरत बदलने के लिए नई योजनाएं लेकर सामने आ रहा है। भविष्य में इन पार्कों की सूरत बदली-बदली सी नजर आएगी। मयूर विहार फेज-एक संजय झील में प्राधिकरण द्वारा पार्क के एक छोर को तीन करोड़ की लागत से संवारा जा रहा है जिसमें ओपन थियेटर, आर्टिस्ट रूम, खानपान के स्टोल सहित अन्य गतिविधियों को तैयार करवाया जाएगा। पार्क में सैर के साथ लोग मनोरंजन का भी लुफ्त उठा पाएंगे। पार्क में सुंदरीकरण के बाद हरियाली और स्वच्छता की खूबसुरत झलक भी देखने को मिलेगी। उद्यान विभाग के उप निदेशक महेंद्र ¨सह ने बताया कि प्राधिकरण अपने पार्को के सुंदरीकरण के लिए लगातार कार्य कर रहा है। ताकि सुबह-शाम लोग को पार्क में सैर करने पर सुग्ध

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 10:29 PM (IST)
डीडीए के पार्क में सेहत के साथ मनोरंजन
डीडीए के पार्क में सेहत के साथ मनोरंजन

पुष्पेंद्र कुमार, पूर्वी दिल्ली : यमुनापार में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) अपने पार्कों की सूरत बदलने के लिए नई योजनाएं लेकर आ रहा है। मयूर विहार फेज-एक संजय झील में प्राधिकरण द्वारा पार्क के एक छोर को तीन करोड़ की लागत से संवारा जा रहा है, जिसमें ओपन थियेटर, आर्टिस्ट रूम, खानपान के स्टॉल सहित अन्य गतिविधियों को तैयार करवाया जाएगा। पार्क में सैर के साथ लोग मनोरंजन का भी लुत्फ उठा पाएंगे। पार्क में सुंदरीकरण के बाद हरियाली और स्वच्छता की झलक देखने को मिलेगी।

loksabha election banner

उद्यान विभाग के उप निदेशक महेंद्र सिंह ने बताया कि प्राधिकरण अपने पार्को के सुंदरीकरण के लिए लगातार कार्य कर रहा है। ताकि सुबह-शाम लोग को पार्क में सैर करने पर सुखद एहसास हो। पार्क में जॉ¨गग ट्रैक बनवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्क में आने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए डीडीए के पूर्वी क्षेत्र के मुख्य अभियंता संजीव कुमार आर्य के संज्ञान में ओपन थियेटर को तैयार करवाने का विचार आया। मुख्य अभियंता के निर्देश पर पार्क में थियेटर तैयार करवाया जा रहा है। इसके लिए संजय झील पार्क के एक छोर को संवारा जा रहा है। ओपन थियेटर तैयार होने से लोग यहां आकर मनोरंजन कर सकते है। यहां पर अन्य संस्थाएं आकर सामाजिक गतिविधियों पर नुक्कड़ नाटक भी कर सकती है। पार्क में सामाजिक कार्यक्रम को देख लोग भी जागरूक होंगे। करीब चार महीने के अंदर ओपन थियेटर के साथ पार्क को संवार दिया जाएगा। पार्क का सुंदरीकरण कर बेहतर बनाने की दिशा में काम जोरों पर चल रहा है। हरियाली व स्वच्छता के बीच लोगों को खुशनुमा माहौल मिलेगा तो लोग तंदुरुस्त रह सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.