Move to Jagran APP

नाम के साथ खट्टर न लिख कर सीएम मनोहर लाल कर रहे नाटक : दलाल

पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से सवाल किया कि मनोहर लाल पूर्व मुख्यमंत्रियों देवी लाल, बंसी लाल व भजन लाल में से किसकी तरह का बनना चाहते हैं? यह भी तो बताएं।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 26 Mar 2016 02:27 PM (IST)Updated: Sat, 26 Mar 2016 02:48 PM (IST)
नाम के साथ खट्टर न लिख कर सीएम मनोहर लाल कर रहे नाटक : दलाल

पलवल। पलवल के विधायक करण सिंह दलाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अपने नाम के साथ खट्टर सरनेम नहीं लिख कर मुख्यमंत्री नाटक कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए खट्टर सरनेम ह टाकर वे हरियाणा का एक और लाल बनने की चाहत रखने लगे हैं। उन्होंने शहर के विश्राम गृह में आयोजित पत्रकार वार्ता में ये बातें कहीं।

loksabha election banner

यहां पर याद दिला दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अपने नाम के साथ जातिसूचक उपनाम लगाना पसंद नहीं है। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि अपने नाम के साथ खट्टर लगाना उन्हें पसंद नहीं है। वह जातिवाद के खिलाफ हैं और यही कारण हीे कि वह अपने नाम में खट्टर नहीं लगाते।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि मनोहर लाल पूर्व मुख्यमंत्रियों देवी लाल, बंसी लाल व भजन लाल में से किसकी तरह का बनना चाहते हैं? यह भी तो बताएं। हमलावार अंदाज में नजर आए दलाल ने कहा कि पलवल में आरक्षण आंदोलन के दौरान किसी प्रकार की हिंसा न होने व पूरी तरह से भाईचारा स्थापित करने के लोगों को यह मिला इनाम कि प्रदेश सरकार के बजट में पलवल जिले के लिए कोई विकास की कोई योजना नहीं दिखाई दी। उन्होंने आरोप लगाया कि जिला परिषद की चेयरमैन बनी चमेली देवी को बाहर को बताया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने हरियाणा विधानसभा में कहा कि उनका नाम मनोहरलाल खट्टर नहीं सिर्फ मनोहर लाल है। उन्होंने कहा था कि 2014 में मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही वह अपने नाम के साथ खट्टर नहीं लगा रहे हैं।

सीएम ने कहा था, मैं आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) की पृष्ठभूमि का हूं और 1994 तक संघ का प्रचारक रहा हूं। इस दोरान किसी को मेरी जाति के बारे में नहीं पता था। आज भी यही पसंद है। मेरी पहचान के लिए मेरा मनोहरलाल नाम ही काफी है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.