Move to Jagran APP

बच्चों में नैतिकता व नीति के भाव भरने वाला लेखन : उपराष्ट्रपति

डीइएल 26 फोटो नं. 301 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली उपराष्ट्रपति भवन सोमवार को साहित्य जगत में एक

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Feb 2018 10:17 PM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2018 10:17 PM (IST)
बच्चों में नैतिकता व नीति के भाव 
भरने वाला लेखन : उपराष्ट्रपति
बच्चों में नैतिकता व नीति के भाव भरने वाला लेखन : उपराष्ट्रपति

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली

loksabha election banner

उपराष्ट्रपति भवन सोमवार को साहित्य जगत में एक नई कृति के प्रवेश का गवाह बना। मौका था पुस्तक पुरस्कृत बच्चों की प्रेरक साहसी कथाएं के विमोचन का जिसे दैनिक जागरण के मुख्य संवाददाता संजीव गुप्ता ने शब्द दिए हैं। पुस्तक का विमोचन करते हुए उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि बच्चों में नैतिकता व ंवीरता के भाव अंकुरित करने में यह लेखन कारगर सिद्ध होगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि जरूरी है कि भारत का भविष्य शैक्षिक व नैतिक तौर पर समृद्ध हो और इसके लिए शिक्षा प्रणाली एवं पाठयक्रम में भी बदलाव जरूरी है। पुस्तक के किरदार बहादुर बच्चे सुदूर गांवों के हैं और मैं उनके गुरु, माता, पिता को नमन करता हूं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने भी पुस्तक को प्रेरक बताया व अन्य संस्करणों के प्रकाशन की आशा जताई। पुस्तक के लेखक संजीव गुप्ता ने कहा कि आज समाज संवेदनहीन हो चला है ऐसे में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार प्राप्त बच्चों की कहानियां उन्हें संवेदनशील बनाएंगी। समारोह में राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के अध्यक्ष बल्देव भाई शर्मा और राष्ट्रीय बाल भवन की अध्यक्ष शालू जिंदल, प्रकाशक सत्यव्रत शर्मा आदि गणमान्य मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन लेखक एवं कवि विवेक गौतम ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.