Move to Jagran APP

IGI एयरपोर्ट से यासीन भटकल का करीबी अब्दुल वाहिद गिरफ्तार

आतंकी संगठन इंडियन मुजाहीद्दीन का मुख्य शातिर अब्दुल वाहिद सिद्दीबापा को आज दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 20 May 2016 11:41 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2016 09:43 PM (IST)
IGI एयरपोर्ट से यासीन भटकल का करीबी अब्दुल वाहिद गिरफ्तार

नई दिल्ली। आतंकी संगठन इंडियन मुजाहीद्दीन का मुख्य शातिर अब्दुल वाहिद सिद्दीबापा को आज दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की कार्रवाई के बाद यह शातिर आतंकी भारत के कब्जे में आया है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि अब्दुल आतंकी यासीन भटकल का करीबी है और पूरे देशभर में आतंकी गतिविधियों में आर्थिक रूप से मदद करता था।

पिछले साल पटना में हुए बम बलास्ट के मुख्य आरोपी यासीन भटकल को हिरासत में लेने के बाद जांच एजेंसी एनआइए ने भटकल से पूछताछ के दौरान कई बड़े आतंकियों के नाम पर खुलासे किए थे, जिसमें अब्दुल का भी नाम शामिल था।

अाधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब्दुल वाहिद काफी दिनों से खाड़ी देशों से आतंकी क्रियाओं में आर्थिक रूप से मदद कर रहा था। पूछताछ के दौरान पता चला है कि अब्दुल इंडियन मुजाहिद्दीन के संस्थापक रियाज भटकल के सीधे संपर्क में रहता था और यूनियन मनी ट्रांसफर द्वारा रुपयों का लेन-देन करता था।

यासीन भटकल की निशानदेही पर जांच एजेंसी अन्य आतंकियों की भी तलाश कर रही है। इनमें अब्दुल खादर सुल्तान अरमर, हुसैन फहरान मुहम्मद जैसे बड़े आतंकियों का नाम शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.