Move to Jagran APP

फेसबुक पर दोस्ती कर शादी का झासा देकर 34 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार

फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद शादी का झांसा देकर एम्स की नìसग अफसर से 34 लाख की ठगी करने वाले को महरौली थाना पुलिस ने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 08:28 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 08:28 PM (IST)
फेसबुक पर दोस्ती कर शादी का झासा देकर 34 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार
फेसबुक पर दोस्ती कर शादी का झासा देकर 34 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली:

prime article banner

फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद शादी का झांसा देकर एम्स की नìसग अफसर से 34 लाख की ठगी करने वाले को महरौली थाना पुलिस ने आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से गिरफ्तार किया। आरोपित को विजयवाड़ा की अदालत में पेश करने के बाद दिल्ली पुलिस ट्राजिट रिमाड पर लेकर दिल्ली पहुंची और साकेत अदालत में पेश किया।

डीसीपी दक्षिणी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपित मोहम्मद सादिक इमरान है। एसएचओ महरौली हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एसआइ सोहनलाल, कास्टेबल बलबीर व विश्राम की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार किया। महरौली थानाक्षेत्र में रहने वाली एक युवती एम्स अस्पताल में नìसग अफसर है। एक जुलाई 2018 को फेसबुक पर उन्हें मोहम्मद सादिक इमरान की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। दोस्तों के वेरिफिकेशन के बाद युवती ने रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद दोनों की बातचीत होने लगी। आरोपित ने युवती को शादी का झासा दिया और विश्वास दिलाने के लिए लेह-लद्दाख घुमाने लेकर गया। कुछ दिनों बाद आरोपित ने शादी से पहले होटल खोलने की बात कहकर पीड़िता से पैसों की मांग की। झासे में आकर पीड़िता ने उसे करीब 34 लाख रुपये दे दिए। रकम मिलने के बाद आरोपित ने पीड़िता का फोन उठाना व बात करना बंद कर दिया। इसके बाद ही पीड़िता को ठगी की जानकारी हुई और उन्होंने महरौली थाने में शिकायत देकर गत पाच मार्च को धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

एसएचओ महरौली हरेंद्र सिंह के मुताबिक पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस टीम ने जिस बैंक खाते में रकम ट्रासफर की गई थी उसकी डिटेल खंगाली। साथ ही आरोपित के मोबाइल नंबर को सíवलास पर लगाकर उसकी लोकेशन ट्रेस की। आरोपित की लोकेशन आध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में मिलने के बाद पुलिस टीम वहां के लिए रवाना हुई और आरोपित को गिरफ्तार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.