Move to Jagran APP

पंजाब में किसानों ने रोकी रेल, कई ट्रेनें रद

पंजाब में किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली-जालंधर-पठानकोट रेल मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बुरी तरह से बाधित हुई है। दिल्ली से माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच चलने वाली श्री शक्ति एक्सप्रेस, उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, जम्मू मेल सहित शनिवार को 33 ट्रेनें रद करनी पड़ी। ट्रेनें रद होने से माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाने वालों व अन्य यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि किसान जालंधर और पठानकोट के बीच रेल लाइन पर धरना दे रहे हैं। इस वजह से इन दोनों स्टेशनों के बीच ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई है। किसानों के आंदोलन की वजह से शनिवार रात नौ बजे तक

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 10:00 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 10:00 PM (IST)
पंजाब में किसानों ने रोकी रेल, कई ट्रेनें रद
पंजाब में किसानों ने रोकी रेल, कई ट्रेनें रद

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : पंजाब में किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली-जालंधर-पठानकोट रेल मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बुरी तरह से बाधित हुई है। दिल्ली से माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच चलने वाली श्री शक्ति एक्सप्रेस, उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, जम्मू मेल सहित शनिवार को 33 ट्रेनें रद करनी पड़ी। ट्रेनें रद होने से माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाने वालों व अन्य यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

prime article banner

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि किसान जालंधर और पठानकोट के बीच रेल लाइन पर धरना दे रहे हैं। इस वजह से इन दोनों स्टेशनों के बीच ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई है। किसानों के आंदोलन की वजह से शनिवार रात नौ बजे तक 81 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। 34 ट्रेनें रद करनी पड़ी तो 21 के मार्ग में बदलाव किया गया। कई ट्रेनों को उनके गंतव्य से पहले समाप्त कर दिया गया।

जम्मू व पठानकोट की ओर जाने वाली ट्रेनें रद होने की वजह से यात्री नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर भटकते रहे। माता वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों का कहना था कि उन्होंने काफी पहले आरक्षण कराया था, लेकिन जब स्टेशन पर पहुंचे तो उन्हें ट्रेन रद होने की जानकारी मिली। कई यात्री सड़क मार्ग से जम्मू की ओर रवाना हुए। वहीं, माता वैष्णो देवी के दर्शन करने गए हुए लोगों को भी वापसी के लिए ट्रेन नहीं मिली।

रद होने वाली ट्रेनों में उत्तर संपर्क क्रांति (दोनों ओर), श्री शक्ति एक्सप्रेस (दोनों ओर), जम्मू मेल (दोनों ओर), कटड़ा-ऋषिकेश हेमकुंठ साहिब एक्सप्रेस, जम्मूतवी-दिल्ली सराय रोहिल्ला दुरंतो एक्सप्रेस, दिल्ली सराय रोहिल्ला-ऊधमपुर एसी एक्सप्रेस, जम्मूतवी-पुरानी दिल्ली शालीमार एक्सप्रेस शामिल है।

अधिकारियों का कहना है कि रविवार को इस मार्ग पर ट्रेनें चलेंगी या नहीं, यह किसानों के आंदोलन पर निर्भर करता है। यदि किसान रेल लाइन खाली कर देंगे तो ट्रेनों की आवाजाही सामान्य हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.