Move to Jagran APP

World Cup 2019: सावधान टीम इंडिया! इंग्लैंड के ये पांच खिलाड़ी तोड़ सकते हैं विजेता बनने का सपना

इंग्लैंड की टीम में पांच ऐसे खिलाड़ी है जो दुनिया के किसी भी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 03:38 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 03:38 PM (IST)
World Cup 2019: सावधान टीम इंडिया!  इंग्लैंड के ये पांच खिलाड़ी तोड़ सकते हैं विजेता बनने का सपना
World Cup 2019: सावधान टीम इंडिया! इंग्लैंड के ये पांच खिलाड़ी तोड़ सकते हैं विजेता बनने का सपना

नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व कप (World Cup) 2019 का आयोजन इंग्लैंड में हो रहा है। ऐसे में इंग्लैंड को विश्व कप की सबसे मजबूत टीम मानी जा रही है। टीम को अपने घरेलू माहौल का फायदा तो मिलेगा ही, साथ-साथ टीम के खिलाड़ी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड की टीम में पांच ऐसे खिलाड़ी है, जो दुनिया के किसी भी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम को इनके लिए विशेष रणनीति बना लेनी चाहिए। वर्ना ये पांच खिलाड़ी भारतीय टीम के सपने को चकनाचूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन पांच खिलाड़ियों के बारे में...

loksabha election banner

1.इयोन मोर्गन

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन अपनी ताबड़तोड़ खेल के लिए जाने जाते हैं। घरेलू मैदान वह और भी खतरनाक बन जाते हैं। मोर्गन के पास 220 वनडे मैचों का अनुभव है। वह अबतक 39.21 की औसत से 6901 रन बना चुके हैं। उनकी खास बात है वह मिडिल ऑर्डर में आकर तेजी रन बनाते हैं और जरूरत पड़ने पर टीम के लिए संभल कर भी बल्लेबाजी करते हैं।

2. जॉनी बेयरस्टो

आइपीएल (IPL) में अपना जलवा बिखेर चुके जॉनी बेयरस्टोका फॉर्म फिलहाल बरकरार है। इंग्लैंड टीम के लिए पारी शुरूआत करने वाले बेयरस्टो इस साल आइपीएल में खेले 10 मैचों में 55.62 की औसत से 445 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर की रही है। वहीं, इंग्लैंड से खेलते हुए उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में 128 रनों की शानदार पारी खेली है। बेयरस्टो जिस फॉर्म में नजर आ रहें है, ऐसे में वह किसी भी टीम के खिलाफ कहर बरपा सकते हैं।

3. जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स के लिए आइपीएल खेलने वाले जोस बटलर की फॉर्म बेहतरीन चल रही है। तेज गेंदबाजों को आसानी से खेलने वाले बटलर इंग्लैंड पिचों पर घातक साबित हो सकते हैं। नंबर 5 पर उतरने वाले जोस बटलर का स्ट्राइक रेट 119.88 है। पांचवें नंबर पर आकर वह तेजी से रन बनाते हैं। खास बात है कि वह यॉर्कर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं। बटलर ने 106 वनडे पारियों में 3497 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं।

4. जो रूट

जो रूट की गिनती इस वक्त दुनियां के बेस्ट बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। सरल शब्दों में कहे, तो वह इंग्लैंड टीम के विराट कोहली हैं। 129 वनडे में उनकी औसत 50.29 की है। अबतक उनके नाम कुल 5180 रन दर्ज है।

5. मोईन अली

इंग्लैंड की टीम मोईन अली के रूप में बेहतरीन ऑलराउंडर है। बल्ले से तबाड़तोड़ रन तो बनाते हैं, साथ ही साथ उनकी फिरकी को समझना भी मुश्किल है। अबतक 93 वनडे खेल चुके मोईन अली के नाम 1691 रन दर्ज है और वह 79 विकेट भी ले चुके हैं। मोईन अली अपनी प्रदर्शन कई बार टीम को जीत दिला चुके हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.