Move to Jagran APP

World Cup 2023 के शेड्यूल की घोषणा के बाद सामने आया कोहली का बयान, इस मैदान पर खेलने के लिए हैं उत्साहित

Virat Kohli is excited to play in Wankhede आईसीसी 2023 वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी होने के बाद कोहली ने अपने राय पेश की है। कोहली ने बताया कि वह वानखेड़े में खलने के लिए कापी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि 2011 विश्व कप के दौरान मैं काफी छोटा था लेकिन अब मुझे समझ आया कि सीनियर्स के लिए विश्व कप के क्या मायने हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Tue, 27 Jun 2023 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2023 04:46 PM (IST)
Virat Kohli on 2023 ODI world cup Schedule Image Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) के शुरु होने से 100 दिन पहले आज मुंबई में एक कार्यक्रम में वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा की गई। ऐसे में विराट कोहली ने शेड्यूल पर अपनी राय शेयर की है।

loksabha election banner

यह पहली बार है जब  भारत पूरी तरह से अकेले विश्व की मेजबानी करेगा। इससे पहले 1987, 1996 और 2011 में भारत ने अन्य उपमहाद्वीप देशों पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ मिलकर टूर्नामेंट की मेजबानी की थी। 

इस मैदान पर खेलने को उत्साहित कोहली-

कोहली ने इंग्लैंड में 2019 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी की थी, जहां सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली थी। 2011 में विश्व कप विजेता खिलाड़ी कोहली ने अब शेड्यूल की घोषणा होने पर उस मैदान के बारे में बताया है, जहां खेलने के लिए वह सबसे ज्यादा उत्साहित है। भारत में विश्व के आयोजन के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) वानखेड़े में खेलने के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि वानखेड़े के लिए उनके मन में खास भावना है।

2011 में कोहली ने खेली थी अहम पारी-

वानखेड़े स्टेडियम में ही भारत ने 2011 विश्व कप के फाइनल में श्रीलंका को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोहली ने 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और गौतम गंभीर के साथ तीसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की थी। भारत ने फाइनल में 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के दो बड़े विकेट खो दिए थे।

कोहली के लिए खास वानथखेड़े-

कोहली ने कहा मैं तब काफी छोटा था। मैंने देखा कि सीनियर्स के लिए वर्ल्ड कप का क्या मतलब है। मैं समझ सकता हूं कि उन पर क्या गुजरी होगी और घरेलू विश्व कप खेलना कितना खास होता है और वे कितने उत्साहित होंगे। ऐसे में 2023 विश्व कप के दौरान कोहली को भी अब वही माहौल महसूस होगा, जब भारत 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में क्वालीफायर 2 का सामना करेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.