Move to Jagran APP

टॉस हारते ही पाकिस्तान विश्व कप से हो जाता बाहर, ये आंकड़े छूकर पहुंच सकता है सेमीफाइनल में!

World Cup 2019 बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पाकिस्तान आधिकारिक तौर पर अभी भी सेमीफाइनल की होड़ में बनी हुई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 02:46 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 03:04 PM (IST)
टॉस हारते ही पाकिस्तान विश्व कप से हो जाता बाहर, ये आंकड़े छूकर पहुंच सकता है सेमीफाइनल में!
टॉस हारते ही पाकिस्तान विश्व कप से हो जाता बाहर, ये आंकड़े छूकर पहुंच सकता है सेमीफाइनल में!

 नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Bangladesh ICC cricket world cup 2019 विश्व कप 2019 के 43वें मुकाबले में पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीत गई। टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने बल्लेबाजी का फैसला किया। यानी अभी भी पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की होड़ में बनी हुई है। अगर इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम टॉस हार जाती तो वो इस मैच में एक भी गेंद खेले बिना ही विश्व कप से बाहर हो जाती। 

loksabha election banner

आंकड़ों की मानें तो पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए 350 रन बनाकर बांग्लादेश पर 311 रन से जीत दर्ज करनी होगी। वहीं अगर वो 400 रन बनाता है तो उनसे बांग्लादेश को 316 रन से हराना होगा। इसके अलावा अगर पाकिस्तान की टीम 450 रन बनाती है तो उनसे बांग्लादेश को 321 रन से हराना होगा। अब ऐसा तभी संभव हो पाता जब पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करती और एक बाधा तो उसने टॉस जीतकर पार कर ली है। अगर यहां पर पाकिस्तान टॉस हार जाता तो वो ना ही पहले बल्लेबाजी कर पाता और ना ही इस आंकड़े तक पहुंच पाता। यानी यहां पर ये कह सकते हैं कि फिलहाल तो पाकिस्तान की जान बच गई है और वो सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने देख रही है। अब ये देखना होगा कि पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान कितना रन बनाता है। 

For Pakistan to qualify:

-Beat Bangladesh by 311 runs after scoring 350

-Beat Bangladesh by 316 runs after scoring 400

-Beat Bangladesh by 321 runs after scoring 450

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा था कि वो कोशिश करेंगे कि उनकी टीम 500 रन बनाए। यानी ये तो साफ है कि पाक बल्लेबाज तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करेंगे और उनकी कोशिश होगी कि वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं, लेकिन वो आंकड़ों को मुताबिक बांग्लादेश की टीम को कम स्कोर पर कैसे आउट करेंगे ये देखना दिलचस्प होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.