Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 PAK vs SA: आज का मैच जो जीता वो सेमीफाइनल रेस में रहेगा, हारे तो बाहर

ICC World Cup 2019 PAK vs SA पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला है। जो भी मैच हारेगा वह सेमीफाइनल की रेस बाहर हो जाएगा।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 05:00 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 05:00 PM (IST)
ICC World Cup 2019 PAK vs SA: आज का मैच जो जीता वो सेमीफाइनल रेस में रहेगा, हारे तो बाहर
ICC World Cup 2019 PAK vs SA: आज का मैच जो जीता वो सेमीफाइनल रेस में रहेगा, हारे तो बाहर

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 PAK vs SA: वर्ल्‍ड कप का 30वां मैच पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति वाला बन गया है। दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है क्‍योंकि जो भी हारेगा वह सेमीफाइनल की रेस बाहर हो जाएगा। वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका को अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने जरूरी हैं। दक्षिण अफ्रीका को सभी मैच भारी अंतर से जीतने होंगे ताकि प्‍वाइंट्स के मामले में वह आगे होकर सेमीफाइनल में पहुंच सके। आईसीसी ने भी सोशल मीडिया पर पोस्‍ट शेयर दोनों टीमों के लिए इस मैच को करो या मरो बताया है।

loksabha election banner

इंग्‍लैंड के लंदन स्थित क्रिकेट का मक्‍का कहे जाने वाले लार्ड्स क्रिकेट मैदान पर पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला हो रहा है।पाकिस्‍तान पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 90 रनों के स्‍कोर पर 1 विकेट खोकर मैच खेल रही है। पाकिस्‍तान इस वर्ल्‍ड कप में अब तक खेले 5 मैचों में 3 हार और 1 जीत के साथ 3 अंक हासिल कर अंकतालिका में 9वें नंबर पर है। जबकि, दक्षिण अफ्रीका 6 मैचों में 4 हार और 1 जीत के साथ 3 अंक हासिल कर अंकतालिका में 8वें नंबर पर है। जबकि दोनों टीमों का एक एक मैच बारिश के चलते रद्द हो चुका है।

ICC World Cup 2019 PAK vs SA: पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बाबर आजम बोले- दुनिया को पता चल जाएगा मैं भी कुछ हूं 

आज खेले जा रहे मैच में जो टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल की रेस में बनी रहेगी, जबकि जो हारेगी वह इस रेस से बाहर हो जाएगी। पाकिस्‍तान के लिए इस वर्ल्‍ड कप में आगे बढ़ने के लिए अपने बचे सभी मैच जीतने हैं। दक्षिण अफ्रीका के पास भी अभी वर्ल्‍ड कप में बने रहने का मौका है। हालांकि, अब उसे अपने सभी मैच भारी अंतर से जीतने होंगे ताकि प्‍वाइंट्स के मामले में उसे फायदा पहुंच सके। दक्षिण अफ्रीका की अपेक्षा पाकिस्‍तान के पास सेमीफाइनल की रेस में पहुंचने के लिए ज्‍यादा मौका है।

पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका के लिए आज का मैच आईसीसी ने करो या मरो वाला बताया है। आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्‍ड कप ट्विटर हैंडल से पोस्‍ट शेयर करते हुए लिखा है कि पाकिस्‍तान को अपने बाकी बचे सभी चारों मैच जीतने होंगे, जबकि दक्षिण अफ्रीका के पास भी सेमीफाइनल में पहुंचने की अभी उम्‍मीद बाकी है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.