Move to Jagran APP

T-20 World Cup : सेमीफाइनल मुकाबले से पहले मिताली राज ने की भविष्यवाणी, विराट कोहली को लेकर कही दिलचस्प बात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज टी-20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में भारत-पाकिस्तान को भिड़ते देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ फाइनल मैच खेलने के लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले एडिलेड में अपना ए-गेम दिखाना होगा।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Wed, 09 Nov 2022 11:31 PM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2022 11:31 PM (IST)
पूर्व कप्तान मिताली राज ने कहा वह चाहती हैं भारत और पाकिस्तान फाइलन मुकाबला खेलें। फाइल फोटो।

नई दिल्ली,एजेंसी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने इच्छा जताई है कि 15 साल के बाद एक बार फिर टी-20 विश्वकप के फाइनल में भारत की भिड़ंत पाकिस्तान से हो। उन्होंने बुधवार को कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ फाइनल मैच खेलने के लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले एडिलेड में अपना 'ए-गेम' यानी कमाल का खेल दिखाना होगा। बता दें कि बुधवार को हुए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से करारी शिकस्त दी है।

loksabha election banner

पाकिस्तान ने फाइनल में बनाया जगह

इसी के साथ पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर तीसरी बार टी-20 विश्वकप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। गुरुवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में अगर भारत इंग्लैंड को हराने में कामयाब हो जाता है, तो वह 15 साल बाद प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खिताबी भिड़ंत लड़ेगा। इससे पहले भारत और पाकिस्तान 2007 के टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में भी भिड़े थे और भारत ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया था।

भारत को करना होगा अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन

पूर्व क्रिकेटर मिताली राज ने कहा कि अगर उन्हें इंग्लैंड को हराना है तो भारत को गुरुवार को अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि एडिलेड ऐसा मैदान है जहां भारत ने पहले भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने बताया कि मैच के दौरान पिच वैसी होगी जैसी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के मुकाबले में देखी गई है। इसलिए गुरुवार को होने वाला सेमीफाइनल में उन्हें भारत की जीत की उम्मीदें है।

कोहली से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्व कप्तान विराट कोहली से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है जब बड़ा मैच होता है तो विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने की जिम्मेदारी खुद पर ले लेते हैं। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। मिताली के मुताबिक कोहली इस फार्म को सेमीफाइनल में भी जारी रखना चाहेंगे।

हरभजन सिंह को रोहित से उम्मीद

भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच को लेकर पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने कहा कि जिस तरह बुधवार को बाबर फार्म मैं लौट आए है, उसी तरह उन्हें गुरुवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से भी फार्म में लौटने की उम्मीद है। हरभजन सिंह ने कहा कि गुरुवार का दिन रोहित शर्मा का दिन हो सकता है जब भी रोहित अच्छा प्रदर्शन करते हैं तब भारत को जीतने की उम्मीद और बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर रच दिया इतिहास, भारत का तोड़ा रिकॅार्ड

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तान के मेंटोर मैथ्यू हैडन ने कहा- Final में भारत और पाकिस्तान की हो भिड़ंत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.