Move to Jagran APP

'India vs New Zealand ICC World Cup 2019 Semi Final: अगर चल गए भारत के ये 5 खिलाड़ी... तो टूट जाएगा कीवियों के जीत का सपना!

India vs New Zealand ICC World Cup 2019 Semi Final आज के मैच में भारत के ये 5 खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 12:44 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 01:19 PM (IST)
'India vs New Zealand ICC World Cup 2019 Semi Final: अगर चल गए भारत के ये 5 खिलाड़ी... तो टूट जाएगा कीवियों के जीत का सपना!
'India vs New Zealand ICC World Cup 2019 Semi Final: अगर चल गए भारत के ये 5 खिलाड़ी... तो टूट जाएगा कीवियों के जीत का सपना!

नई दिल्ली, जेएनएन। आज सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से है। आज के मैच में जीत भारत के लिए वर्ल्ड कप की एंट्री टिकट होगी। अभी तक टूर्नामेंट में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम के कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं, जिन्होंने लगभग हर मैच में विरोधी टीम के लिए हार की वजह बने हैं। आज के मैच में भी भारत के ये 5 खिलाड़ी चल जाते हैं तो न्यूजीलैंड का जीतना काफी मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में जानते हैं भारत के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जो आज के मैच में न्यूजीलैंड की हार की वजह बन सकते हैं।

loksabha election banner

विराट कोहली- वर्ल्ड कप 2019 में भारत के कप्तान विराट कोहली ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और आठ मैचों में उन्होंने 442 रन बनाए हैं। लेकिन कोहली ने इस टूर्नामेंट में अब तक शतक नहीं लगाया है। टूर्नांमेंट में कोहली ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अपने नेतृत्व के साथ ही अपने बल्लेबाजी से भी उन्होंने भारत को कई मैचों में जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में कोहली न्यूजीलैंड के लिए काफी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

India vs New Zealand Semi Final 2019: आज के मैच में बारिश आने का मतलब भारत की फाइनल में एंट्री!

रोहित शर्मा- विश्व कप 2019 में भारत की सबसे मजबूत ताकत बना है टीम का टॉप ऑर्डर। इस टॉप ऑर्डर में सबसे खास रहे हैं रोहित शर्मा। रोहित शर्मा अभी तक टूर्नामेंट में 5 शतक लगा चुके हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। ऐसे में रोहित शर्मा की एक धुआंधार पारी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है और भारत को भी काफी फायदा मिलेगा।

जसप्रीत बुमराह- भारत सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि गेंदबाजी के दम पर भी कई मैच अपने झोली में डाल चुका है। इसमें जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे अहम है। जसप्रीत बुमराह वो खिलाड़ी हैं, जो जरूरत के वक्त विकेट हासिल कर मैच का पासा पलटने में माहिर हैं। किसी भी विरोधी टीम पर दबाव बनाने में सफल गेंदबाज बुमराह टूर्नामेंट में 8 मैचों में 17 विकेट लिए हैं।

India vs New Zealand Semi Final 2019: एक चूक और टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर

मोहम्मद शमी- मोहम्मद शमी को भले ही टूर्नामेंट में काफी दिनों बाद जगह मिली, लेकिन उन्होंने भी अपनी गेंदबाजी से कारनामा कर दिखाया। अगर आज मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, वो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल बनकर मैदान में उतरेंगे। शमी टूर्नामेंट में हैट्रिक भी ले चुके हैं और सिर्फ चार मैच खेलकर वो 14 विकेट ले चुके हैं।

हार्दिक पांड्या- भारत के पास गेंदबाज और बल्लेबाज के साथ एक ऑल-राउंडर भी है, जो किसी भी समय लंबे शॉट भी खेल सकता है और विकेट भी हासिल कर सकता है। ऐसे में न्यूजीलैंड भी चाहेगा कि हार्दिक पांड्या अपनी गेंद और बल्ले से खास प्रदर्शन ना कर सके, नहीं तो न्यूजीलैंड को स्कोर बोर्ड में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.