Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019: मैच के बाद उठे पंत पर सवाल, तो ऐसे हिटमैन रोहित ने की सबकी बोलती बंद!

ICC World Cup 2019 India vs England मैच के बाद एक सवाल का जवाब मजाकिया अंदाज में देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने सबको चुप करा दिया।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 09:48 AM (IST)
ICC World Cup 2019: मैच के बाद उठे पंत पर सवाल, तो ऐसे हिटमैन रोहित ने की सबकी बोलती बंद!
ICC World Cup 2019: मैच के बाद उठे पंत पर सवाल, तो ऐसे हिटमैन रोहित ने की सबकी बोलती बंद!

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Ind vs Eng: वर्ल्ड कप के 38वें मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों टूर्नामेंट की पहली हार झेलनी पड़ी। मेजबान टीम ने भारत को 31 रनों से हराकर सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी बरकरार रखी। भारत की ओर से रोहित शर्मा (102), विराट कोहली (66) और हार्दिक पंड्या (45) ने अच्छी पारियां खेलीं लेकिन इसके बावजूद टीम को जीत नहीं दिला सके।

prime article banner

मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा के सामने कई सवाल रखे गए। हिटमैन ने बड़े ही ठंडे दिमाग के साथ सभी सवालों का जवाब दिया और यहां तक कि अपने मजाकिया अंदाज में भारत की हार पर सबकी बोलती भी बंद की। रोहित से जब पूछा ​गया कि विराट कोहली के आउट होने पर रिषभ पंत को नंबर चार पर देखकर क्या आपको हैरानी नहीं हुई? तो इस सवाल का जवाब इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाने वाले रोहित ने मजाकिया अंदाज में देकर सबको चुप करा दिया।

रोहित ने कहा, "पंत को नंबर चार पर बल्लेबाजी करते देख बिल्​कुल भी हैरानी नहीं हुई। क्योंकि आप सभी चाहते थे कि वे नंबर चार पर खेलें। भारत से लेकर इंग्लैंड आने तक हर कोई यही पूछ रहा था कि कहां है पंत, कहां हैं वो...तो वो नंबर चार पर हैं।"

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत के 7वें मुकाबले में विजय शंकर की जगह रिषभ पंत को मौका दिया गया था। पंत ने चौथे नम्बर पर आकर 29 गेंदों में 32 रन बनाए थे।

रोहित शर्मा ने कहा, "पंत जैसे खिलाड़ी को भी मैदान पर आकर अपने पैर जमाने का मौका मिलना चाहिए था और वो वैसे भी यह उनका विश्व कप में पहला मैच था, इसीलिए उनसे ज्यादा उम्मीदें करना भी ठीक नहीं हैं। उनको मैदान पर समय बिताने का अधिक समय मिले, इसलिए हार्दिक की जगह उनको नंबर चार पर भेजा गया।"

 

View this post on Instagram

This is @rohitsharma45 at his cheeky best 😁😁 #TeamIndia #ENGvIND #CWC19

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on  

रोहित शर्मा ने यह भी साफ किया कि नंबर चार को लेकर कोई भी अनिश्चितता नहीं है। पहले ही साफ हो गया था कि यहां पर विजय शंकर ही आएंगे। लेकिन एडी में चोट की वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ नहीं उतर पाए।

इंग्लैंड के 337 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने केएल राहुल का विकेट तीसरे ओवर में ही गंवा दिया। जिसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी को संभालते हुए 138 रनों की पार्टनरशिप की। हालांकि, रोहित, विराट, पंड्या, पंत और धौनी की पारी टीम इंडिया के काम न आ सकी। अब भारत को अपना 8वां मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 2 जुलाई को खेलना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.