Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 Ind vs Eng: विराट की सेना सावधान! कहीं मैच न छीन लें इंग्लैंड के ये 5 धुरंधर

ICC World Cup 2019 Ind vs Eng अगर भारत के खिलाफ इंग्लैंड मैच हार जाती है तो वह इस वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है। इंग्लैंड को अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से खेलना है जो आसान नहीं होगा।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 01:21 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 01:21 PM (IST)
ICC World Cup 2019 Ind vs Eng: विराट की सेना सावधान! कहीं मैच न छीन लें इंग्लैंड के ये 5 धुरंधर
ICC World Cup 2019 Ind vs Eng: विराट की सेना सावधान! कहीं मैच न छीन लें इंग्लैंड के ये 5 धुरंधर

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Ind vs Eng: वर्ल्ड कप के 38वें मुकाबले में आज भारत और इंग्लैंड दिलचस्प मुकाबले के लिए आमने सामने होंगे। यह मैच बर्मिंघम के एजबैजस्टन मैदान पर खेला जाएगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए सिर्फ एक और मुकाबले में जीत दर्ज करनी है।  

loksabha election banner

वहीं, लगातार दो मैच हारने वाली इंग्लैंड के सामने टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अगर भारत के खिलाफ इंग्लैंड के मैच हार जाती है तो वह इस वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है। इंग्लैंड को अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से खेलना है, जो आसान नहीं होने वाला है।  

मजबूत टीम इंडिया के खिलाफ जीतने के लिए इंग्लैंड को मैच विनिंग परफॉर्मेंस देनी होगी। वहीं, आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम संघर्ष कर रही इंग्लिश टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। भारत के पास अगर वर्ल्ड क्लास गेंदबाजी है तो इंग्लैंड के पास बेहद लंबी बैटिंग लाइनअप है। हम बता रहे हैं उन इंग्लैंड के पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में आज भारत से मैच छीन सकते हैं।

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के पास स्टोक्स के रूप में एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं और इसमें दो राय नहीं कि वह टीम के 'की प्लेयर' हैं। वह मिडिल ऑर्डर को गजब का सपोर्ट देते हैं। स्टोक्स इंग्लैंड की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 7 मैचों में 58.20 की औसत से 291 रन बनाए हैं साथ ही 6 विकेट झटके। वह अभी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ 89 रन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 89 रन और श्रीलंका के खिलाफ 82 रन की पारी खेल चुके हैं। ये बेहतरीन ऑलराउंडर भारत के सामने मजबूत चुनौती रखेगा।    

जो रूट

रूट काफी समय से इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भी इस वक्त वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉ-5 बल्लेबाजों में शुमार हैं। रूट ने अभी तक 7 मैचों में 432 बनाए हैं। यहां तक कि इस टूर्नामेंट की पहली सेंचुरी भी रूट के नाम रही। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 107 रनों की कमाल की पारी खेली थी। रूट का टीम इंडिया के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है ऐसे में भारत के लिए उनका विकेट सबसे अहम होगा।  

जॉनी बेयरस्टो

सीधे हाथ का यह बल्लेबाज इंग्लैंड को बेहतरीन ओपनिंग देने का दम रखता है। हालांकि, अफगानिस्तान के खिलाफ 90 रनों की पारी को छोड़ दिया जाए तो इस बल्लेबाज ने इस टूर्नामेंट में खेले गए 7 मैचों में 245 रन ही बनाए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 51 की पारी खेली थी। भारतीय गेंदबाजों से उन्हें कड़ी चुनौती मिलेगी लेकिन बेयरस्टो मुश्किल गेंदबाजी के खिलाफ भी शानदार पारी खेलने का मद्दा रखते हैं। 

मार्क वुड

सीधे हाथ का ये तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ मिलकर अपनी पेस और बाउंस से सामने वाली टीम पर दबाव डालने में कामयाब रहा है। इस वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है, वुड ने 6 मैचों में 5.07 की इकोनॉमी के साथ 13 विकेट चटकाए हैं। खासकर वुड डेथ ओवर्स के कमाल की गेंदबाज हैं। भारत के खिलाफ वुड इंग्लैंड के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर

आर्चर इस टूर्नामेंट में अपनी शानदार गेंदाबाजी के लिए चर्चा में लगातार बने हुए हैं। 7 मैचों में आर्चर ने अभी तक 16 विकेट चटकाए हैं। उनका पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। हालांकि, इंग्लैंड की कमडीशन्स का आर्चर पूरी तरह से फायदा उठाने में सफल रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि ये तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ इंग्लैंड के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.