Move to Jagran APP

World Cup 2019 Eng vs SA: सावधान इंग्लैंड, पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं ये 5 अफ्रीकी धुरंधर!

59 वनडे मैचों में से साउथ अफ्रीका ने 29 जबकि इंग्लैंड ने 26 मैच अपने नाम किए हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 01:31 PM (IST)
World Cup 2019 Eng vs SA: सावधान इंग्लैंड, पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं ये 5 अफ्रीकी धुरंधर!
World Cup 2019 Eng vs SA: सावधान इंग्लैंड, पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं ये 5 अफ्रीकी धुरंधर!

नई दिल्ली, जेएनएन। लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 का आगाज आज से इंग्लैंड और वेल्स में होने जा रहा है। पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। ये दोनों ही टीमें अभी तक आइसीसी वर्ल्ड कप अपने नाम करने में नाकाम रही हैं। यही वजह है कि दोनों की निगाहें इस टूर्नामेंट में विजयई आगाज करने पर होंगी। साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने अभी तक 59 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से साउथ अफ्रीका ने 29 जीते जबकि इंग्लैंड ने 26 मैच अपने नाम किए। 

loksabha election banner

इंग्लैंड की टीम फॉर्म में दिखाई दे रही है। खासकर उसकी बैटिंग लाइन अप इतनी मजबूत है कि उसके लिए किसी भी लक्ष्य को हासिल करना मुमकिन है। कुछ समय से इयोन मोर्गन की कप्तानी में इस टीम ने जबरदस्त सुधार किया है। जोस बटलर, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद जैसे खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड बेहद मजबूत और संतुलित टीम नजर आ रही है।  

World Cup 2019 Eng vs SA: क्या इन 3 इंग्लिश खिलाड़ियों का तोड़ निकाल पाएगी दक्षिण अफ्रीका!

वहीं, चोकर्स के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका सीजन भर शानदार प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में पीछे रह जाती है।  डु प्लेसी की कप्तानी में यह टीम इस बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम कर इस छवि को बदलना चाहेगी। तो आइए एक नजर डालते हैं साउथ अफ्रीका के उन घातक खिलाड़ियों पर जो इंग्लैंड को बैकफुट पर ला सकते हैं।

1. क्विंटन डी कॉक

तूफानी बल्लेबाज डी कॉक ने आइपीएल 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी पूरे टूर्नामेंट में अकेले ही संभाली। डी कॉक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वॉर्नर और केएल राहुल के बाद तीसरे बल्लेबाज थे। जाहिर तौर पर वह वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के लिए भी जोरदार शुरुआत करना चाहेंगे।     

2. फाफ डु प्लेसी


दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसी एक एंकर की भूमिका निभाने की क्षमता रखते हैं। ये बल्लेबाज पारी को संभालने और फिर स्लॉग ओवर्स में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने में माहिर है। 

3. डेविड मिलर

वहीं डेविड मिलर ऐसे बल्लेबाज हैं जो अकेले दम पर मैच को पलट सकते हैं। मिलर अभी तक वनडे की 106 पारियों में 100.86 के स्ट्राइक रेट के साथ 2922 रन बना चुके हैं।

World Cup 2019: एक बार फिर वर्ल्ड कप में डेब्यू करने को तैयार हैं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर!

4. कागिसो रबाडा

रबाडा इस वक्त दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। रबाडा ने आइपीएल में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स को अकेले दम पर कई मैचों में जीत दर्ज करवाई। हालांकि, वह इस दौरान चोटिल भी हो गए। साउथ अफ्रीका का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन पूरी तरह से इस गेंदबाज की फिटनेस और फॉर्म पर निर्भर करेगा।

5. इमरान ताहिर

आइपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ताहिर तुरुप का इक्का साबित हुए। कमजोर बैटिंग लाइन-अप के बावजूद वो टीम को फाइनल तक ले कर गए। ताहिर अपनी स्पिन से सभी बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब हुए और पर्पल कैप अपने नाम की। इसमें कोई शक नहीं कि ताहिर वर्ल्ड कप में भी साउथ अफ्रीका के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

वर्ल्ड कप से जुड़ी अन्य और रोचक खबरें आप यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.