Move to Jagran APP

World Cup 2019 Eng vs SA: क्या इन 3 इंग्लिश खिलाड़ियों का तोड़ निकाल पाएगी दक्षिण अफ्रीका!

पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 10:31 AM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 10:31 AM (IST)
World Cup 2019 Eng vs SA: क्या इन 3 इंग्लिश खिलाड़ियों का तोड़ निकाल पाएगी दक्षिण अफ्रीका!
World Cup 2019 Eng vs SA: क्या इन 3 इंग्लिश खिलाड़ियों का तोड़ निकाल पाएगी दक्षिण अफ्रीका!

नई दिल्ली, जेएनएन। आखिर वो दिन आ गया जिसका सभी क्रिकेट फैन्स को बेसब्री से इंतजार था। आज से इंग्लैंड में आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 का आगाज होने जा रहा है। पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हालांकि, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करीबी वॉर्म-अप गंवा दिया लेकिन टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान को सीरीज में 4-0 से बुरी तरह से हराया था।  

loksabha election banner

स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के टीम में शामिल होने के बाद इंग्लैंड भले ही मजबूत और संतुलित नजर आ रहा हो लेकिन टीम अभी भी अपने बल्लेबाजों पर निर्भर करेगी। इंग्लैंड के पास होमग्राउंड का फायदा जरूर है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा। दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप का आगाज जीत के साथ करना चाहेंगी। तो आईए देखते हैं कि इस जंग में इंग्लैंड के लिए कौन से  खिलाड़ी अहम साबित होंगे।

जोस बटलर

बटलर ने साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था, लेकिन उस मैच में वह दो गेंद खेलकर आउट हो गए थे। हालांकि, उसके बाद से बटलर एक तूफानी बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। 100 से ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ बटलर मिडल ऑर्डर में शानदार बल्लेबाज  हैं।   बटलर ने अभी तक 108 पारियों में 119.57 की स्ट्राइक रेट और 41.54 के एवरेज के साथ 3531 रन बनाए हैं। जिसमें कुल 8 शतक और 18 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा बटलर ने विकेट के पीछे 188 शिकार भी किए हैं, जिसमें 159 कैच और 29 स्टंपिंग शामिल हैं।  

जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में तूफानी शतकीय पारी खेलकर एक बार फिर अपने तेवर दिखा दिए हैं। साल 2011 में वनडे में डेब्यू करने वाले बेयरस्टो अब तक एक भी वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए हैं। हालांकि, इस बार उनका यह ख्वाब अपने घर में ही पूरा होने जा रहा है। बेयरस्टो हाल ही में आइपीएल में भी बेयरस्टो जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 10 मैचों में 445 रन बनाए।

जोफ्रा आर्चर

 

गेंदबाजी ऑल राउंडर जोफ्रा आर्चर ने बहुत कम मैच खेलने के बावजूद इंग्लैंड टीम में जगह बनाने में सफल हुए। जोफ्रा ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 वनडे मैच खेले हैं, जिसकी 3 पारियों में वे 3 विकेट हासिल कर चुके हैं। लेकिन इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट केवल 4.90 का रहा है। जोफ्रा ने आइपीएल 2019 के दौरान राजस्थान रॉयल्स की और से खेलते हुए अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा था। आर्चर ने 2019 आइपीएल में 11 मैचों में 6.76 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट चटकाए  थे। वहीं वे अपने टी20 करियर में 93 मैचों में खेलते हुए 90 पारियों में 7.84 की इकॉनोमी से 118 विकेट हासिल कर चुके हैं, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 4/18 का है।

इंग्लैंड प्लइंग XI: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान) , जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरन और लियाम प्लंकेट।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.