Move to Jagran APP

Cricket World Cup 2019 Point Table, Most Runs And Wickets: शतक के साथ बेयरस्टो हुए टॉप-10 में शामिल, ऐसी है पूरी लिस्ट

Cricket World Cup 2019 Point Table Most Runs And Wickets प्वॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है विराट कोहली की टीम इंडिया। जोरदार प्रदर्शन करते हुए टीम ने आठ मैचों में से छह में जीत

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 01:14 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 01:14 PM (IST)
Cricket World Cup 2019 Point Table, Most Runs And Wickets: शतक के साथ बेयरस्टो हुए टॉप-10 में शामिल, ऐसी है पूरी लिस्ट
Cricket World Cup 2019 Point Table, Most Runs And Wickets: शतक के साथ बेयरस्टो हुए टॉप-10 में शामिल, ऐसी है पूरी लिस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। Cricket World Cup 2019 Most Runs And Wickets: वर्ल्ड कप के 41वें मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर 27 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई। चेस्टर-ली-स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक की मदद से इंग्लैंड ने कीवी टीम को 119 रनों से बुरी तरह शिकस्त दी।  

loksabha election banner

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 305 रन बनाए। विशाल लक्ष्य का पीछे करने उतरी न्यूजीलैंड ने शुरुआत में ही अहम 4 विकेट गंवा दिए और 186 रन पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ इंग्लैंड मौजूदा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई। ऑस्ट्रेलिया और भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं।

एरोन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम थी। आठ मैचों में 7 जीत और एक हार के साथ टीम के 14 अंक हैं और वह पहले पायदान पर काबिज है। अब कंगारू टीम को अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 जुलाई को खेलना है।

प्वॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है विराट कोहली की टीम इंडिया। जोरदार प्रदर्शन करते हुए टीम ने आठ मैचों में से छह में जीत दर्ज की है, एक में हार और एक मैच बेनतीजा रहा। विराट सेना अब 13 अंकों और +0.811 की शानदार रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत का अब अगला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ छह जुलाई को होना है।

सबसे ज्यादा रन

जॉनी बेयरस्टो ने इस टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत की थी लेकिन भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार शतकों से उन्होंने जबरदस्त वापसी की है। इस प्रदर्शन के साथ ही बेयरस्टो ने टूर्नामेंट के टॉप-10 बल्लेबाजों में जगह बना ली है। केन विलियमसन, बेन स्टोक्स और जो रूट लगातार शानदार बल्लेबाजी के साथ टॉप-10 बल्लेबाजों में बने हुए हैं।

सबसे ज्यादा विकेट

इंग्लैंड के तोज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। मार्क वुड भी न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट चटकाने के साथ ही टॉप-5 गेंदबाजों में शुमार हो गए हैं। वहीं, कीवी टीम से लेफ्ट-आर्म पेसर ट्रेन्ट बोल्ट 8 मैचों में 15 विकेटों के साथ छठे स्थान पर हैं जबकि लोकी फर्गयूसन एक मैच न खेलने की वजह से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.