Move to Jagran APP

Cricket World Cup 2019 PAK vs BAN:चमत्कार करेगी पाकिस्तान, कप्तान सरफराज ने कहा- बांग्लादेश के खिलाफ बनाएंगे 500 रन!

Cricket World Cup 2019 PAK vs BAN कप्तान सरफराज का कहना है कि उनकी टीम को इस वक्त नेट रनरेट के बारे में नहीं सोच रही है। सरफराज ने कहा जाहिर है हम यहां सभी मैच जीतने आए हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 09:15 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 01:09 PM (IST)
Cricket World Cup 2019 PAK vs BAN:चमत्कार करेगी पाकिस्तान, कप्तान सरफराज ने कहा- बांग्लादेश के खिलाफ बनाएंगे 500 रन!
Cricket World Cup 2019 PAK vs BAN:चमत्कार करेगी पाकिस्तान, कप्तान सरफराज ने कहा- बांग्लादेश के खिलाफ बनाएंगे 500 रन!

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Pak vs Ban: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेजबान इंग्लैंड की लगातार हार ने उसे लगभग सेमीफाइनल से बाहर ही कर दिया था। लेकिन इंग्लैंड ने भारत और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार जीत दर्ज कर जोरदार वापसी की। इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन का फायदा पाकिस्तान को मिला, जो बेहद खराब शुरुआत के बाद तीन मैच जीतने में कामयाब रही थी। यहां तक कि पाकिस्तान ने प्वॉइंट टेबल पर इंग्लैंड को पीछे छोड़ चौथा स्थान हासिल कर लिया था। लेकिन इयोन मोर्गन की टीम ने भारत को हराकर टॉप-4 में वापस जगह बना ली।

loksabha election banner

जब इंग्लैंड के मुकाबले भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ थे उस वक्त पाकिस्तान की इस एक ही दुआ थी कि यह दोनों मैच इंग्लैंड हार जाए। लेकिन हुआ इसके उलट मेजबान टीम ने मजबूत भारत और न्यूजीलैंड दोनों को मात देने सफल हुई। अगर इंग्लैंड इनमें से एक भी मैच हार जाती तो पाकिस्तान बांग्लादेश को हराकर बड़ी आसानी से टॉप-4 में कदम रख देता।  खैर, ऐसा नहीं हुआ और अब पाकिस्तान को टॉप-4 में न्यूजीलैंड की जगह लेने के लिए एक चमत्कार की जरूरत है।  

न्यूजीलैंड ने भले ही लगातार तीन मुकाबले गंवाए हो लेकिन इसके बावजूद उनका नेट रनरेट पाकिस्तान से कहीं बेहतर है। इसी वजह से पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ जीत नहीं बल्कि कम से कम 300 रन के अंतर से जीत की जरूरत है। अब तक सिर्फ 2008 में ऐसा हुआ है जब न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 290 रन से हराया था। इसमें कोई शक नहीं कि अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल खेलने है तो उसे सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए बांग्लादेश को हराना होगा। 

सरफराज को नहीं है नेट रनरेट की फिक्र

कप्तान सरफराज का कहना है कि उनकी टीम को इस वक्त नेट रनरेट के बारे में नहीं सोच रही है। सरफराज ने कहा, " जाहिर है हम यहां सभी मैच जीतने आए हैं। आखिरी मैच जीतने के लिए भी टीम जीजान लगा देगी। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं लेकिन वास्तव में देखा जाए अगर आप इस पिच पर 600, 500 या 400 का स्कोर खड़ा करते हैं तो क्या आप सामने वाली टीम को 50 पर ऑलआउट कर सकते हैं? ये बहुत मुश्किल होगा लेकिन हम फिर भी कोशिश करेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारना पड़ा महंगा

रसफराज ने माना कि लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारना टीम को महंगा पड़ा। जिसके बाद पाक की सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें मुश्किल हो गईं। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर पाक गेंदबाजों ने जबरदस्त दबाव बना लिया था और उन्हें 307 पर ऑलआउट कर दिया था। लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम को 41 रनों से हार झेलनी पड़ी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.