Move to Jagran APP

कौन है ब्यूरन हेंड्रिक्स जिसने साउथ अफ्रीका की World Cup टीम में ली डेल स्टेन की जगह

World Cup 2019 साउथ अफ्रीका की वर्ल्ड कप 2019 की 15 सदस्यीय टीम से डेल स्टेन बाहर हो गए हैं। उनकी जगह Beuran Hendricks ने ली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 05:39 PM (IST)
कौन है ब्यूरन हेंड्रिक्स जिसने साउथ अफ्रीका की World Cup टीम में ली डेल स्टेन की जगह
कौन है ब्यूरन हेंड्रिक्स जिसने साउथ अफ्रीका की World Cup टीम में ली डेल स्टेन की जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत में साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन के रूप में लगा। डेल स्टेन वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं। इससे पहले वे टीम के लिए पहले दो मुकाबले भी नहीं खेल पाए थे, जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा। डेल स्टेन की जगह टीम ब्यूरन हेंड्रिक्स (Beuran Hendricks) ने ली है जिन्हें कोई खास अनुभव नहीं है। 

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका की वर्ल्ड कप 2019 में शुरुआत बेहद खराब रही है। प्रोटियाज टीम पहला मैच इंग्लैंड से हारी उसके बाद बांग्लादेश ने भी साउथ अफ्रीका पर चढ़ाई कर उसे चारों खाने चित कर दिया। अब साउथ अफ्रीका का तीसरा मुकाबला टीम इंडिया से 5 जून को साउथैंप्टन में होना है, जिसके लिए साउथ अफ्रीका की टीम में कंधे की चोट की वजह से वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हुए डेल स्टेन की जगह ब्यूरन हेंड्रिक्स आए हैं। 

कौन हैं ब्यूरन हेंड्रिक्स?  

ब्यूरन हेंड्रिक्स बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने इसी साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके बाद वे सिर्फ एक और मैच खेल पाए हैं। इस तरह ब्यूरन हेंड्रिक्स को सिर्फ दो वनडे मैचों का अनुभव है, जिसमें उनको सिर्फ एक विकेट मिला है। हालांकि, T20 इंटरनेशनल में इस लेफ्ट आर्म पेसर ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए लगभग 19 के औसत से 16 विकेट चटकाए हैं।  

जनवरी में ही पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरियन में ब्यूरन हेंड्रिक्स ने अपने करियर की बेस्ट गेंदबाजी भी की थी। उस दौरान उन्होंने 14 रन देकर चार पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। ब्यूरन हेंड्रिक्स के पास अच्छी खासी गति है, वे 140 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार के साथ लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं। इसके अलावा हेंड्रिक्स स्विंग भी कराने में सक्षम हैं। इस तरह वे साउथ अफ्रीका के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं। 

28 वर्षीय ब्यूरन हेंड्रिक्स ने दो वनडे मैचों में एक विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं। हेंड्रिक्स का जन्म केपटाउन में 8 जून 1990 को हुआ था। ब्यूरन हेंड्रिक्स साल 2014 और 2015 में आइपीएल भी खेल चुके हैं। आइपीएल के 7 मैचों में उन्होंने 9 विकेट चटकाए हैं। इस बार हेंड्रिक्स को मुंबई इंडियंस ने बीच आइपीएल में रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.