Move to Jagran APP

Ban vs Afg ICC CWC 2019: बांग्लादेश के खिलाफ पहली जीत की तलाश में अफगानिस्तान की टीम

World Cup 2019 के 31वें मैच में बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान के साथ साउथैंम्पटन में होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 12:04 AM (IST)
Ban vs Afg ICC CWC 2019: बांग्लादेश के खिलाफ पहली जीत की तलाश में अफगानिस्तान की टीम
Ban vs Afg ICC CWC 2019: बांग्लादेश के खिलाफ पहली जीत की तलाश में अफगानिस्तान की टीम

साउथैंप्टन,प्रेट्र।  सेमीफाइनल की उम्मीद कायम रखने के लिए बेताब बांग्लादेश को सोमवार को होने वाले विश्व कप के 'करो या मरो' के मुकाबले में अफगानिस्तान की चुनौती से निपटना होगा। श्रीलंका के हाथों शुक्रवार को इंग्लैंड की हार ने बांग्लादेश की सेमीफाइनल में स्थान हासिल करने की उम्मीद तोड़ दी और अब वह निचले स्थान पर काबिज अफगानिस्तान के खिलाफ जीत से मौके का फायदा उठाना चाहेगी।

loksabha election banner

मशरफे मुर्तजा की अगुआई वाली टीम के छह मैचों में अभी पांच अंक हैं। हालांकि, उसने टूर्नामेंट में अभी तक बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है। शाकिब अल हसन को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना विश्व कप में अहम चीज रही है। यह ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर से सिर्फ 22 रन पीछे है, जो टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोर हैं। उनकी गेंदबाजी हालांकि इतनी अच्छी नहीं रही, क्योंकि बांग्लादेश ने अपने तीन मैचों में हर में 320 रन से ज्यादा लुटाए हैं और गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार कर अपने बल्लेबाजों पर से थोड़ा दबाव कम करना होगा।

वहीं अफगानिस्तान की टीम को अब भी टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत का इंतजार है और वह भारत के खिलाफ पिछले मैच से प्रेरित होना चाहेगी। यहां के हालात के उनके अनुभव को देखते हुए कप्तान गुलबदन नायब फिर से अपने स्पिनरों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे, ताकि फॉर्म में चल रहे बांग्लादेश के बल्लेबाजों को सोमवार को जल्दी पैवेलियन भेज सकें। मौसम के गर्म रहने की उम्मीद है और पिच के सूखेपन से ही गेंद स्पिन होगी, जैसी भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान हुई थी। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को हालांकि मनमुताबिक नतीजा हासिल करने के लिए लंबे समय तक क्रीज पर समय बिताने पर ध्यान लगाना होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.