Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 PAK vs SA: पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बाबर आजम बोले- दुनिया को पता चल जाएगा मैं भी कुछ हूं

ICC World Cup 2019 PAK vs SA पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बाबर आजम ने कहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में वह आग उगलने वाले हैं। दुनिया जाने कि बाबर आजम भी कोई प्‍लेयर है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 03:41 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 03:43 PM (IST)
ICC World Cup 2019 PAK vs SA: पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बाबर आजम बोले- दुनिया को पता चल जाएगा मैं भी कुछ हूं
ICC World Cup 2019 PAK vs SA: पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज बाबर आजम बोले- दुनिया को पता चल जाएगा मैं भी कुछ हूं

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 PAK vs SA: पाकिस्‍तान के युवा बल्‍लेबाज बाबर आजम ने कहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में वह आग उगलने वाले हैं। कहा कि वह चाहते हैं कि दुनिया को पता चले कि बाबर आजम भी कोई प्‍लेयर है। बाबर ने हाल ही में 5384 अंतरराष्‍ट्रीय वनडे रन पूरे किए हैं। 23 जून रविवार को दक्षिण अफ्रीका से मैच से पहले आईसीसी की ओर से उनका एक वीडियो भी जारी किया गया है।

loksabha election banner

इंग्‍लैंड के लंदन स्थित क्रिकेट का मक्‍का कहे जाने वाले लार्ड्स मैदान पर पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला चल रहा है। वर्ल्‍ड कप में अब तक पाकिस्‍तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पाकिस्‍तान टीम 5 मैचों में 1 जीत और 3 हार के साथ 9वें स्‍थान पर है। वर्ल्‍ड कप के सभी मैचों में बाबर आजम का प्रदर्शन बेहतर रहा है।

बाबर आजम ने 24 मई को अफगानिस्‍तान के साथ ब्रिस्‍टल में हुए मैच में शानदार शतक लगाते हुए 112 रन ठोके थे। वहीं, भारत के साथ 16 जून को हुए पिछले मैच में भी बाबर आजम पाकिस्‍तान की ओर अच्‍छा प्रदर्शन करने में कामयाब हुए थे। इस मैच में बाबर ने 48 रन बनाए थे। इंग्‍लैंड के खिलाफ 3 जून को हुए मैच में बाबर ने शानदार अर्द्धशतक लगाते हुए 63 रनों की पारी खेली थी। बाबर आजम ने हाल ही में अपने अंतरराष्‍ट्रीय वनडे 5384 रन पूरे किए हैं।

आईसीसी की ओर से सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में बाबर आजम ने कहा है कि वह वर्ल्‍ड कप में अब तक के अपने प्रदर्शन को लेकर कुछ ज्‍यादा खुश नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं ऐसा खेल दिखाना चाहता हूं जिससे पूरी दुनिया को पता चल जाए कि बाबर आजम नाम कोई पाकिस्‍तानी प्‍लेयर है। बाबर आजम ने आगे कहा कि मेरी जर्सी में जो सितारा लगा हुआ है यह सीने पर आते ही मेरे अंदर जोश भर देता है। इसके लिए मैने बचपन में ही सपना देखा था और यह सपना पूरा हो रहा है।

बाबर आजम ने कहा कि मेरा खेलने का तरीका बाकियों से अलग है। मैं दूसरों की तरह जाते जाते ही चौके छक्‍के मारने पर बिलीव नहीं करता हूं। मैं टिककर खेलने पर विश्‍वास करता हूं। इस वर्ल्‍ड कप में मेरा गोल था कि अच्‍छे से अच्‍छा परफार्म करूं लेकिन यह अब तक मैं कर नहीं सका हूं। उन्‍होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच में वह अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले हैं। ऐसे में रविवार को होने वाला मैच रोमांचक साबित हो सकता है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.