Move to Jagran APP

Ind vs Pak मैच की घोषणा पर आसमान छूने लगे अहमदाबाद में होटलों के दाम, एक कमरे के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

Ahmedabad five star hotel price for ODI WC 2023 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी होने के बाद अहमदबाद में होटलों के दाम आसमान छू रहे हैं। अभ एक कमरे का दाम 52 हजार का मिल रहे है। शहर के अधिकांश पांच सितारा होटलों के 60-90% कमरे मैच के दिनों के लिए बुक हैं। इसके अलावा टीमों के लिए भी बुकिंग की बात चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Wed, 28 Jun 2023 08:24 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2023 08:24 PM (IST)
Ahmedabad five star hotel price reaches top ahead of ICC ODI world cup event

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को 5 अक्टूबर से शुरु होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा की। ऐसे में टूर्नामेंट के कई अहम मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे। यह पहला वनडे विश्व कप है, जिसकी भारत अकेले मेजबानी करने जा रहा है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के बीच  खुशी का माहौल है, जो देखने को भी मिल रहा है।

loksabha election banner

अहमदाबाद के होटल को होगा मोटा मुनाफा-

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला, भारत-पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड और फाइनल मैच भी अहमदाबाद में होगा। इस बीच  इसमें कोई बड़ा आश्चर्य नहीं है कि अहमदाबाद के होटल अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं। अहमदाबाद के होटलों के दाम आसमान छू रहे हैं। टूर्नामेंट में अभी 99 दिन बाकी हैं।

50 हजार का एक कमरा-

आम दिनों में अहमदाबाद के 5- स्टार होटलों के कमरे का एक रात का किराया जहां लगभग 6 हजार 500 रुपये से लेकर 10 हजार 500 रुपये होता है आज उनका किराया 50 हजार रुपये हो गया है। आईटीसी नर्मदा के महाप्रबंधक मैकेंजी ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर काफी उत्साह है। 13 से 16 अक्टूबर के लिए लगभग सभी होटलों में बुकिंग फुल हो गई है।

होटल अधिकारियों से टीम मैनेजमेंट की चल रही चर्चा-

इसके अलावा मैच के बाकी दिनों में होटल के कमरे पूरी तरह से बुक हो जाएंगे। भारतीय ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट ग्रुप के अलावा फैंस और स्पॉन्सर भी इस बड़े मैच के दौरान कमरे लेने के लिए होटल अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं।

शहर के अधिकांश पांच सितारा होटलों के 60-90% कमरे मैच के दिनों के लिए बुक हैं। मैच के दिनों के लिए लगभग 80% बुक हो गए हैं। बेस कैटेगरी के श्रेणी के कमरे लगभग 52,000 रुपये और प्रीमियम कैटेगरी के कमरे 1 लाख रुपये में बुक किए जा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.