Move to Jagran APP

4 देशों के खिलाड़ियों के बीच घूमी वर्ल्ड कप फाइनल के सुपरओवर की आखिरी गेंद और...

World Cup 2019 Final Super over वर्ल्ड कप के फाइनल के सुपरओवर की आखिरी गेंद चार अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों के पास पहुंची तब जाकर नतीजा निकला।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 03:35 PM (IST)
4 देशों के खिलाड़ियों के बीच घूमी वर्ल्ड कप फाइनल के सुपरओवर की आखिरी गेंद और...
4 देशों के खिलाड़ियों के बीच घूमी वर्ल्ड कप फाइनल के सुपरओवर की आखिरी गेंद और...

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Final Super over: वर्ल्ड कप के फाइनल के सुपरओवर की आखिरी गेंद चार अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों के पास पहुंची, बावजूद इसके नतीजा नहीं निकल पाया। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप के 12वें सीजन के फाइनल में पहले 50-50 ओवर का मैच और फिर सुपरओवर का मैच भी टाई हो गया। हालांकि, बाउंड्री ज्यादा लगाने के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया।  

loksabha election banner

इस मैच में जब सुपरओवर हुआ तो इसमें आखिरी गेंद चार देशों के खिलाड़ियों के पास पहुंची। चौंकिए मत, ये सच है कोई कोरी कल्पना नहीं है। दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के लिए सुपरओवर की आखिरी गेंद जोफ्रा आर्चर ने फेंकी जो कैरेबियाई मूल के हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के प्लेयर मार्टिन गप्टिल ने इस गेंद को बल्ले से मिड विकेट पर खेला। इस तरह दो खिलाड़ियों के पास ये गेंद पहुंची। 

इसके बाद गेंद मिड विकेट पर साउथ अफ्रीका में जन्मे जेसन रॉय ने पकड़ी और विकेटकीपर की ओर थ्रो किया। विकेटकीपर थे इंग्लैंड के जोस बटलर। जोस बटलर ने गेंद विकेटों में मारकर सुपरओवर को टाई करा दिया। इस तरह जोफ्रा आर्चर, मार्टिन गप्टिल, जेसन रॉय और जोस बटलर अलग-अलग मुल्कों के थे और इन्होंने फाइनल के सुपरओवर की आखिरी गेंद को किसी ना किसी तरह टच किया। 

ये है वर्ल्ड कप के फाइनल के सुपरओवर की आखिरी गेंद

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इंग्लैंड की टीम में इस समय कई ऐसे प्लेयर हैं, जो अलग-अलग देशों से आए हैं। यहां तक कि खुद कप्तान इयोन मोर्गन आयरलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। वहीं, बेन स्टोक्स खुद न्यूजीलैंड में जन्मे हैं। इनके अलावा इस टीम में टॉम कुरन भी हैं, जो साउथ अफ्रीका के केपटाउन में जन्मे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.