Move to Jagran APP

World Cup 2019 NZ vs Ban: कम नहीं है बांग्लादेश, न्यूजीलैंड को रहना होगा सावधान

World Cup 2019 बांग्लादेश को कम आंकना न्यूजीलैंड के लिए बड़ी भूल साबित हो सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 07:00 PM (IST)
World Cup 2019 NZ vs Ban: कम नहीं है बांग्लादेश, न्यूजीलैंड को रहना होगा सावधान
World Cup 2019 NZ vs Ban: कम नहीं है बांग्लादेश, न्यूजीलैंड को रहना होगा सावधान

लंदन, एएफपी। आइसीसी विश्व कप 2019 के अपने पहले मैच में ही दक्षिण अफ्रीका को मात देने वाली बांग्लादेश के सामने अब एक और बड़ी चुनौती इंतजार कर रही है। जिस मैदान पर बांग्लादेश ने चोकर नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीकी टीम को मात दी थी तो उसी द ओवल मैदान पर अब उसे बुधवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है। बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को मात दे सभी को हैरान कर दिया था और बता दिया था कि उसे कमजोर टीम के तौर पर आंका नहीं जा सकता और जो यह गलती करेगा उसका हाल दक्षिण अफ्रीका जैसा हो सकता है।

loksabha election banner

यह जीत बांग्लादेश की खेल में प्रगति को दर्शाता है इसलिए न्यूजीलैंड बांग्लादेश के खिलाफ पहले से ज्यादा सतर्क होकर उतरेगी। बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में अपना सर्वोच्च स्कोर 330 रन बनाया था और दक्षिण अफ्रीका को 309 रनों पर ढेर कर 21 रनों से जीत हासिल की थी। बांग्लादेश के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम और शाकिब अल हसन ने बेहतरीन पारियां खेल टीम को विशाल स्कोर दिया था। इन दोनों के अलावा सौम्य सरकार और महमूदुल्लाह ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम इसी तरह का प्रदर्शन चाहेगी। साथ ही टीम प्रबंधन की ख्वाहिश होगी कि तमीम इकबाल का बल्ला चल पड़े। अगर शीर्ष क्रम में तमीम और मध्य क्रम में रहीम व शाकिब रन करते हैं तो टीम का एक बार फिर 300 के पार जाना लगभग तय है। शाकिब अपने वनडे करियर का 200वां मैच यादगार बनाना चाहेंगे। यह हालांकि आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि कीवी टीम की गेंदबाजी अच्छी है और उसके पास स्विंग के बेहतरीन गेंदबाज कहे जाने वाले ट्रेंट बोल्ट हैं जिनको खेलना बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। बांग्लादेश को यह नहीं भूलना होगा कि न्यूजीलैंड ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में श्रीलंका को 136 रनों पर ढेर कर दिया था।

वहीं, कीवी टीम के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो मैच का रुख बदल सकते हैं। यह बांग्लादेश के लिए चिंता की बात हो सकती है। कीवी टीम की बल्लेबाजी का मुख्य नाम उसके कप्तान केन विलिमसन हैं जो विकेट पर खड़े रहकर रन करने में माहिर हैं। उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल और रॉस टेलर का अनुभव इस टीम के बेहद काम का है। ऊपर से कोलिन मुनरो और टॉम लाथम की आक्रामक बल्लेबाजी भी बांग्लादेश के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.