Move to Jagran APP

महिला टी-20 विश्व कप: सेमीफाइनल में जगह बनाने पर भारत की नज़र, अब आयरलैंड से होगा मैच

भारत ने अपने पहले मैच में न्यूज़ीलैंड को मात दी थी और फिर अगले मैच में टीम इंडिया ने अपने कट्टर विरोधी पाकिस्तान को धूल चटाई थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 04:10 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 11:09 AM (IST)
महिला टी-20 विश्व कप: सेमीफाइनल में जगह बनाने पर भारत की नज़र, अब आयरलैंड से होगा मैच
महिला टी-20 विश्व कप: सेमीफाइनल में जगह बनाने पर भारत की नज़र, अब आयरलैंड से होगा मैच

गयाना, जेएनएन। आइसीसी महिला विश्व टी-20 में गुरुवार को भारत का सामना आयरलैंड की टीम से होगा। अब भारत की नज़र इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने पर होगी। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अच्छी लय में चल रही है। भारत ने अपने पहले मैच में न्यूज़ीलैंड को मात दी थी और फिर अगले मैच में टीम इंडिया ने अपने कट्टर विरोधी पाकिस्तान को धूल चटाई थी। 

loksabha election banner

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रोविडेंस में पहले मैच में शतक के साथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया और अब इसी मैदान पर भारत को आयरलैंड से भिड़ना है। दूसरी तरफ आयरलैंड को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब आयरलैंड की नज़र भारत की पार्टी खराब करने पर होगी।

भारत आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा लेकिन हरमनप्रीत को पता है कि उनकी टीम इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में किसी प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं ले सकती। आयरलैंड की टीम को उसके जुझारूपन के लिए जाना जाता है और भारत उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहेगा क्योंकि इससे उसकी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को झटका लगा सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की स्टार जहां हरमनप्रीत रही वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सात विकेट की जीत के दौरान टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज ने अर्धशतक जड़ा। जेमिमा रोड्रिगेज ने अपने टी-20 करियर का आगाज शानदार अर्धशतक के साथ किया। स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति आयरलैंड के खिलाफ बड़ी पारियां खेलना चाहेंगी।

गेंदबाजी विभाग में आफ स्पिनर दयालन हेमलता और लेग स्पिनर पूनम यादव ने अब तक 10 विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया है। टीम की तेज गेंदबाज भी आगामी मैचों में अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगी।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, दयालन हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्रकार और अरुणधति रेड्डी।

आयरलैंड:

लारा डेलानी (कप्तान), किम गार्थ, सेसेलिया जायस, शाउना कावानाग, एमी कीनली, गैबी लुइस, लारा मारिट्ज, कायरा मेटकाफ, लूसी ओरीली, क्लेस्टे राक, एमियर रिचर्डसन, क्लेयर शेलिंगटन, रेबेका स्टोकेल और मैरी वालड्रोन।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.