Move to Jagran APP

जीत के साथ न्यूजीलैंड दौरे का अंत करने उतरेंगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुआई में टीम पिछले मैच में बल्लेबाजी विभाग में सुधरे प्रदर्शन को इस मैच में भी कायम रखने की कोशिश करेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 06:40 PM (IST)
जीत के साथ न्यूजीलैंड दौरे का अंत करने उतरेंगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम
जीत के साथ न्यूजीलैंड दौरे का अंत करने उतरेंगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

हैमिल्टन, प्रेट्र। भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को जब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी-20 मैच के लिए मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश सांत्वना जीत दर्ज कर आत्मसम्मान बचाने की होगी। इसके साथ ही भारतीय टीम इस दौरे का अंत जीत के साथ करना चाहेगी।

loksabha election banner

कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुआई में टीम पिछले मैच में बल्लेबाजी विभाग में सुधरे प्रदर्शन को इस मैच में भी कायम रखने की कोशिश करेगी। वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम करने वाली भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज में लय बरकरार नहीं रख सकी और शुरुआती दो मैच गंवा कर सीरीज भी हार गई।

राज को मिल सकता है मौका : आइसीसी टी-20 विश्व कप के लिए टीम तैयार को ध्यान में रखते हुए भारत ने पहले दो मैचों में अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को मौका नहीं दिया। टीम प्रबंधन को इस फैसले से कोई फायदा नहीं हुआ और टीम पहले दोनों मैच हार गई। भारतीय टीम पहला मैच 23 रन और दूसरा मैच चार विकेट से हार गई थी। अब उम्मीद है कि राज को इस मैच में मौका मिल सकता है।

मध्यक्रम ने बढ़ाई चिंता : इन दोनों मैचों में भारतीय टीम 140 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सकी जिसे न्यूजीलैंड जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ कम स्कोर माना जाता है। टीम के साथ सबसे बड़ी समस्या मध्यक्रम के बल्लेबाजों का रन नहीं बनना है। स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज पहले दो मैचों में टीम की शीर्ष स्कोरर रही। सीरीज के पहले मैच में पदार्पण करने वाली प्रिया पूनिया की बल्लेबाजी में अनुभव की कमी साफ दिखी, लेकिन टीम को सबसे ज्यादा निराशा कप्तान हरमनप्रीत के खराब प्रदर्शन से हुई है। भारतीय कप्तान ने सीरीज के पहले दो मैचों में क्रमश: 17 और पांच रन बनाए। उनकी खराब बल्लेबाजी का एक कारण वनडे सीरीज के दौरान बल्ले से ज्यादा मौका नहीं मिलना भी है। टीम के लिए दीप्ति शर्मा की भूमिका का निर्धारण भी बड़ी समस्या रही है। ऑफ स्पिनर के तौर पर वह राधा यादव की तरह रन रोकने में असफल रही हैं। वह लेग स्पिनर पूनम यादव की तरह आक्रामक गेंदबाजी भी नहीं कर पा रही हैं। वनडे सीरीज के पहले दो मैचों को गंवाने के बाद न्यूजीलैंड टीम लगातार तीन मैच जीतने में सफल रही। तीसरे वनडे में 57 रन बनाने वाली अनुभवी सुजी बेट्स ने दूसरे टी-20 में 62 रन की पारी खेली।

टीमें :

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, दयालन हेमलता, मानसी जोशी, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, प्रिया पूनिया।

न्यूजीलैंड : एमी सैटर्थवेट (कप्तान), सूजी बेट्स, बर्नाडाइन बी, सोफी डेवाइन, हीली जेंसन, कैटलिन गुरी, ले कास्पेरेक, अमेलिया केर, फ्रांसिस मैके, केटे मार्टिन, रोसमरी मायर, हन्ना रोव, लिया ताहूहू ।

समय : सुबह 8:30 बजे से

प्रसारण : स्टार स्पो‌र्ट्स नेटवर्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.