Move to Jagran APP

IND vs NZ Semifinal: भारतीय टीम आज इस Playing 11 के साथ संभाल सकती है मैदान, कीवी टीम की बढ़ेगी चिंता

भारतीय टीम ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए लीग चरण के अपने सभी 9 मैच जीते। भारतीय टीम जब सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड की चुनौती का सामना करेगी तो उसकी कोशिश अपने अजेय क्रम को बरकरार रखने की होगी। कीवी टीम से पार पाने के लिए भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Mon, 13 Nov 2023 04:07 PM (IST)Updated: Wed, 15 Nov 2023 11:51 AM (IST)
IND vs NZ: भारत की भिड़ंत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के साथ 15 नवंबर को होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs NZ Semifinal Playing 11: भारतीय टीम ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए लीग चरण के अपने सभी 9 मैच जीते। भारतीय टीम जब सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड की चुनौती का सामना करेगी तो उसकी कोशिश अपने अजेय क्रम को बरकरार रखने की होगी। कीवी टीम से पार पाने के लिए भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकते हैं।

loksabha election banner

कीवी टीम आईसीसी टूर्नामेंट्स के नॉकआउट मैचों में हर बार भारतीय टीम पर भारी पड़ी है। हालांकि, इस बार टीम इंडिया अपने घर में खेल रही है और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार का हिसाब चुकता करने को भी बेकरार है।

शानदार फॉर्म में बल्लेबाज

भारतीय टीम के बल्लेबाज वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत देने में सफल रहे हैं, तो नंबर तीन पर आकर विराट कोहली ने दमदार आगाज को अंजाम तक पहुंचाने का काम किया है।

श्रेयस अय्यर भी अपनी हॉट फॉर्म में लौट चुके हैं। केएल राहुल के बल्ले से लगातार निकलते रहे भारतीय टीम के लिए सोने पर सुहागा है। हालांकि, आखिरी के ओवरों में सूर्यकुमार का धूम-धड़ाका अभी तक कम ही देखने को मिला है। बल्लेबाजों की बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए सेमीफाइनल में कप्तान रोहित बैटिंग ऑर्डर से कोई छेड़छाड़ करने के बारे में सोचेंगे भी नहीं।

बुमराह-शमी बरपा रहे कहर

बल्लेबाजी में अगर रोहित और कोहली अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं, तो गेंद से यह काम जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी ने करके दिखाया है। बुमराह और सिराज मिलकर टीम को शुरुआती सफलताएं दिलाने में सफल रहे हैं, तो विपक्षी टीम के मिडिल ऑर्डर को तहस-नहस करने का काम शमी की आग उगलती गेंदों ने किया है।

यह भी पढ़ेंIND vs NED मैच के बाद खास अंदाज में इस खिलाड़ी को मिला बेस्ट फील्डर अवॉर्ड, Ishan Kishan की भविष्यवाणी हुई सच-VIDEO

सिर चढ़कर बोल रहा कुलदीप-जडेजा का जादू

स्पिन विभाग में कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। कुलदीप बीच के ओवर्स में टीम को विकेट दिलाने में सफल रहे हैं, तो जड्डू ने भी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है। कुलदीप 9 मैचों में 14 तो जडेजा 16 विकेट निकाल चुके हैं।

IND vs NZ Semifinal संभावित प्लेइंग 11

IND vs NZ संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.