Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट से पहले विराट कोहली फंसे मुश्किल में, रोहित या फिर हनुमा विहारी ?

वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में होने वाले पहले टेस्ट मैच के पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने एक मुश्किल खड़ी हो गई है। नंबर 6 के लिए रोहित शर्मा को चुने या हनुमा विहारी को।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 03:10 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 03:10 PM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट से पहले विराट कोहली फंसे मुश्किल में, रोहित या फिर हनुमा विहारी ?
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट से पहले विराट कोहली फंसे मुश्किल में, रोहित या फिर हनुमा विहारी ?

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ आज दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरना है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ओपनिंग का हल तो तलाश लिया है लेकिन नंबर छह को लेकर माथापच्ची जारी है। कोहली के सामने रोहित शर्मा और हनुमा विहारी के नाम हैं जिसमें से किसी एक के नाम पर मोहर लगानी है।

prime article banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंटीगा टेस्ट में कैसा हो सकता है आज भारत का प्लेइंग इलेवन इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

ओपनिंग में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल

टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल नजर आ सकते हैं। कप्तान कोहली भी मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए इस बात की तरफ इशारा कर चुके हैं।

मिडिल ऑर्डर में कोहली, पुजारा रहाणे

तीसरे नंबर पर लंबे वक्त से टीम में मिस्टर वॉल की भूमिका निभा रहे चेतेश्वर पुजारा नजर आएंगे जबकि चौथा नंबर कप्तान विराट कोहली के लिए बिल्कुल फिट है। वहीं पांचवें नंबर पर टेस्ट के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करेंगे।

नंबर छह के लिए रोहित- हनुमा के नाम पर माथापच्ची

पिछले कुछ सालों में लिमिटेड फॉर्मेट में बल्लेबाजी में निरंतरता दिखाने वाले रोहित शर्मा को नंबर छह पर मौका मिल सकता है। वैसे इस जगह पर घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले हनुमा विहारी भी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

रिषभ पंत और ऋद्धिमान सहा में टक्कर

भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य बन चुके युवा रिषभ पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर कीपिंग के साथ बल्लेबाजी भी ठीक ठाक की थी। इन दोनों ही दौरे पर पंत ने शतक जमाया था। हालिया दिनों में वह बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं दिखा पाएं हैं जिसकी वजह से अनुभवी ऋद्धिमान साहा को विराट कोहली पहले टेस्ट में मौका दे सकते हैं।

बुमराह, इशांत और शमी होंगे तीन तेज गेंदबाज

भले ही भारतीय टीम में तीन स्पिनर को चुना गया हो लेकिन पिच को ध्यान में रखते हुए भारत तीन तेज गेंदबाजों के अपने सेट फार्मुले के साथ ही जाना पसंद करेगा। इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा रहेगा।

कुलदीप और आर अश्विन में से कौन

आर अश्विन टीम इंडिया के सबसे अनुभवी स्पिनर हैं लेकिन कुलदीप यादव ने पिछली कुछ सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वैसे वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन का बल्लेबाजी प्रदर्शन भी उनके हक में जा सकता है। वह विंडीज टीम के खिलाफ अब तक चार शतक बना चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.