Move to Jagran APP

एशिया कप 2018, Preview: बांग्लादेशी चीतों का जोश ठंडा करने उतरेगा भारत

महेंद्र सिंह धौनी की फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय हो सकती है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 07:27 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 10:43 AM (IST)
एशिया कप 2018, Preview: बांग्लादेशी चीतों का जोश ठंडा करने उतरेगा भारत
एशिया कप 2018, Preview: बांग्लादेशी चीतों का जोश ठंडा करने उतरेगा भारत

नई दिल्ली, जेएनएन।   एशिया कप के पहले ही मुकाबले में श्रीलंका को हराकर बांग्लादेश जोश से भरी है। ऐसे में शुक्रवार को सुपर-4 दौर के मुकाबले में टीम इंडिया बांग्लादेशी चीतों के इस जोश को ठंडा करना चाहेगी। बुधवार को भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से जरूर हराया, लेकिन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सहित शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल के चोटिल हो जाने से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में सबसे बड़ी चुनौती हार्दिक की जगह को भरना होगा। 

loksabha election banner

वहीं हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार मैच खेलने की वजह से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी आराम दिया जा सकता है। बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद स्विंग मास्टर भुवनेश्वर की जगह ले सकते हैं, लेकिन यह साफ नहीं है कि हार्दिक की जगह कौन खेलेगा।

गुरुवार को बीसीसीआइ ने जानकारी दी कि अक्षर की जगह रवींद्र जडेजा जबकि शार्दुल की जगह सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है। दीपक चाहर को हार्दिक की जगह बुलाया गया है। ये सभी गुरुवार को ही दुबई पहुंचे हैं। ऐसे में उनका यात्रा करके तुरंत अंतिम-11 में खेलना मुमकिन नहीं है। 

पांड्या को पिछले मुकाबले में ही पीठ के निचले हिस्से में समस्या हो गई थी जबकि अक्षर की बायें हाथ की अंगुली चोटिल है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय उनकी अंगुली की नस क्षतिग्रस्त हो गई थी। वहीं शार्दुल को हांगकांग के खिलाफ मैच के दौरान शरीर के पिछले हिस्से में समस्या हुई। तीनों अब इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। हार्दिक के चोटिल होने की वजह से मनीष पांडे के खेलने की उम्मीद है। 

वहीं केदार जाधव की ऑफ स्पिन कमाल कर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि वह हार्दिक के कोटे के ओवरों को पूरा करेंगे। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले दो मैचों में अच्छे रन बनाए हैं, वहीं अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक भी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अच्छा खेले। 

धौनी की फॉर्म चिंता का विषय 

वहीं महेंद्र सिंह धौनी की फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय हो सकती है। ऐसे में देखना होगा कि क्या कप्तान रोहित धौनी को ऊपरी क्रम पर उतारकर उन्हें टिकने और फॉर्म में वापसी करने का मौका सौंपते हैं। भारत की पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिद्वंद्वता ऐतिहासिक रही है, लेकिन 2015 विश्व कप क्वार्टरफाइनल के बाद से बांग्लादेश भारत को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखता है। 

बांग्लादेश अब कमजोर नहीं 

बांग्लादेश की टीम अब अच्छी 50 ओवर प्रारूप की टीम है। 2012 एशिया कप के फाइनल में भी बांग्लादेश पहुंची थी। कप्तान मशरफे मुर्तजा के नेतृत्व और मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह रियाद का अनुभव टीम को अच्छी दिशा दे सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन भी भारतीय मध्यक्रम को परेशानी में डाल सकते हैं। 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर),दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा सिंह चहल, रवींद्र जडेजा, सिद्धार्थ कौल, दिनेश कार्तिक, खलील अहमद।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन कुमार दास, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, मोमिनुल हक, अरिफुल हक, मुहम्मद मिथुन, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मोसादेक हुसैन, नजमुल इस्लाम, नजमुल हुसैन शांतो, अबु हिदर रोनी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.