Move to Jagran APP

महिला T-20 वर्ल्डकप: टूटे करोड़ों फैंस के दिल, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारी टीम इंडिया

Womens World T20 cup , India vs England: सेमीफाइनल में भारत को मिली हार, इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 07:34 AM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 09:55 AM (IST)
महिला T-20 वर्ल्डकप: टूटे करोड़ों फैंस के दिल, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारी टीम इंडिया
महिला T-20 वर्ल्डकप: टूटे करोड़ों फैंस के दिल, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारी टीम इंडिया

नई दिल्ली, जेएनएन।  वर्ल्ड टी-20 वर्ल्डकप में भारत को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, इस तरह भारतीय टीम का पहली बार टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनाने का सपना टूट गया।

loksabha election banner

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 112 रन ही बनाए, छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने एमी एलेन जोंस और नतालिया स्कीवर की शानदार पारियों की बदौलत 18वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। स्कीवर ने 52 और एलेन ने 53 रन की नाबाद पारी खेली। अब फाइनल में इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से 24 नवंबर को होगा।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और स्मृति मंधाना की अच्छी बल्लेबाजी (34) के बाद भी 19.3 ओवरों में 112 रनों पर सिमट गई।

स्मृति ने तानिया भाटिसा (11) के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। सोफी एक्लेस्टोन ने भारत को पहला झटका दिया जब उन्होंने स्मृति को अपनी ही गेंद पर लपका। स्मृति ने 23 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाए। हीथर नाइट ने भाटिया का शिकार किया। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रॉड्रिग्ज ने पारी को आगे बढ़ाया। जेमिमा 26 रन बनाकर जोखिमभरा दूसरा रन चुराने में रन आउट हुई।

क्रिस्टी गार्डन ने एक ओवर में भारत को दो झटके दिए, उन्होंने पहली गेंद पर वेदा कृष्णमूर्ति (2) को विकेटकीपर जोंस के हाथों झिलवाया। हरमनप्रीत से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वे 16 रन बनाकर गार्डन की गेंद पर बैकवर्ड पाइंट पर नताली को कैच थमा बैठी।

इसके बाद कप्तान नाइट ने दो गेंदों पर भारत को दो झटके दिए। उन्होंने हेमलता और अनुजा पाटिल को आउट किया। राधा यादव रन आउट हुई जबकि अरुंधति रेड्डी को एक्लेस्टोन ने चलता किया।

दीप्ति शर्मा के रन आउट होने के साथ ही भारत की पारी 19.3 ओवरों में 112 पर समाप्त हुई। नाइट ने 9 रनों पर 3 विकेट लिए। गार्डन और एक्लेस्टोन ने 2-2 विकेट झटके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.