Move to Jagran APP

WI vs IRE: आखिरी ओवर में 'छक्का' लगाकर कॉटरेल ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 237 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज ने 49.5 ओवर में 9 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 03:19 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 03:19 PM (IST)
WI vs IRE: आखिरी ओवर में 'छक्का' लगाकर कॉटरेल ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज
WI vs IRE: आखिरी ओवर में 'छक्का' लगाकर कॉटरेल ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को आखिरी ओवर तक चले एक रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम की। वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने पांचवीं गेंद पर शानदार छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई इतिहास रच दिया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 237 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज ने 49.5 ओवर में 9 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल किया।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में 50वें ओवर की 5वीं गेंद पर छक्के के साथ जीत दर्ज की। शेल्डन कॉटरेल ने 11 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई और ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने।

कॉटरेल ने छक्का लगाकर रचा इतिहास

वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने 49.5 गेंद पर छक्के लगाकर टीम को सीरीज में 2-0 की जीत दिलाई। इस मैच में उन्होंने 6 गेंद खेलकर 7 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। 11 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आज तक किसी भी बल्लेबाजी ने इंटरनेशनल वनडे मैच में छक्के से टीम को जीत नहीं दिलाई थी। कॉटरेल ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

वेस्टइंडीज ने जीती सीरीज

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पॉल स्टार्लिंग के 63 रन की बदौलत 237 रन का स्कोर खड़ा किया। अल्जारी जोसेफ ने 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट हासिल किए जबकि शेल्डन कॉटरेल ने 3 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी बेहद खराब रही और महज 148 के स्कोर पर टीम ने 7 विकेट गंवा दिए थे। निकोलस पूरन और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने की साझेदारी ने टीम को जीत की राह बनाई। पूरन ने 52 रन बनाए जबकि पोलार्ड ने 40 रन की पारी खेली। 

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.