Move to Jagran APP

इंग्लैंड के 277 रन के जवाब में वेस्टइंडीज 154 रन पर ढेर, मेहमानों को मिली 142 रनों की बढ़त

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मेहमान टीम को 277 रनों पर समेट दिया। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 79 रन बनाए, जबकि जोस बटलर ने भी 67 रनों का अहम योगदान दिया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 09:34 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 09:34 PM (IST)
इंग्लैंड के 277 रन के जवाब में वेस्टइंडीज 154 रन पर ढेर, मेहमानों को मिली 142 रनों की बढ़त
इंग्लैंड के 277 रन के जवाब में वेस्टइंडीज 154 रन पर ढेर, मेहमानों को मिली 142 रनों की बढ़त

सेंट लूसिया, एएफपी। मार्क वुड और मोइन अली की दमदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने डेरेन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में रविवार को 142 रनों की बढ़त बनाई। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज रॉरी ब‌र्न्स 10 और कीटन जेनिंग्स आठ रन बनाकर नाबाद हैं।

loksabha election banner

इससे पहले, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में शनिवार के स्कोर चार विकेट पर 231 रनों से आगे खेलना शुरू किया। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मेहमान टीम को 277 रनों पर समेट दिया। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 79 रन बनाए, जबकि जोस बटलर ने भी 67 रनों का अहम योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने चार, जबकि कीमो पाल, शेनोन गैब्रियल और अल्जारी जोसफ ने दो-दो विकेट लिए।

मेजबान टीम की शुरुआत पहली पारी में शानदार रही। उसने 57 के कुल योग पर कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (12) के रूप में पहला विकेट खोया। उन्हें मोइन अली ने पवेलियन भेजा। अली ने अगली ही गेंद पर जॉन कैंपबेल (41) को आउट करके मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया। इसके बाद, मेजबान टीम की पारी लड़खड़ा गई और उसने 104 रन पर ही अपने सात विकेट विकेट गंवा दिए। वुड ने वेस्टइंडीज के मध्य क्रम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। शेन डॉवरिच (38) ने रोच (16) के साथ मिलकर वेस्टइंडीज की पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन 145 के कुल योग पर डॉवरिच को आउट करके स्टुअर्ट ब्रॉड ने मेजबान टीम की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए। वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 154 रनों पर ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त मिली। मेहमान टीम के लिए वुड ने पांच जबकि अली ने चार विकेट चटकाए। ब्रॉड को एक विकेट मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.