Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर के दो बल्लेबाजों ने जमाया शतक, चंडीगढ को मिली करारी शिकस्त

चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मनान के 49 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 54 रन की पारी के बौदलत 48.3 ओवर में 241 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए जम्मू-कश्मीर ने 34 ओवर में दो विकेट पर 245 रन बनाकर मैच जीत लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 11:33 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 11:33 PM (IST)
जम्मू कश्मीर के दो बल्लेबाजों ने जमाया शतक, चंडीगढ को मिली करारी शिकस्त
क्रिकेट बैट और बॉल का प्रतिकात्मक फोटो -

कोलकाता, आइएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में जम्मू कश्मीर की टीम ने चंडीगढ़ पर धमाकेदार जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज शुभम खाजुरिया (120) और हेनान नजीर (नाबाद 110) की शतकीय पारी से जम्मू-कश्मीर ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ई मुकाबले में सोमवार को चंडीगढ़ को आठ विकेट से हरा दिया।

loksabha election banner

चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मनान वोहरा के 49 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 54 रन की पारी के बौदलत 48.3 ओवर में 241 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए जम्मू-कश्मीर ने 34 ओवर में दो विकेट पर 245 रन बनाकर मैच जीत लिया।

चंडीगढ़ की पारी में अंकित कौशिक ने 44, रमन बिश्नोई ने 31, उदय कौल ने 26 और अर्शलान खान ने 23 रन बनाए जबकि गौरव गंभीर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। जम्मू-कश्मीर की तरफ से उमर नजीर, कप्तान परवेज रसूल और आकीब नबी ने तीन-तीन विकेट लिए।

जम्मू-कश्मीर की तरफ से शुभम ने 86 गेंदों पर 15 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 120 और नजीर ने 88 गेंदों पर 16 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 110 रन बनाए। चंडीगढ़ की ओर से जसकरन सिंह ने एक और भागमेंदर लाथेर ने एक विकेट लिया। चंडीगढ़ की टीम इस हार के बावजूद पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ 12 अंक लेकर तालिका में दूसरे और जम्मू-कश्मीर पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ आठ अंक लेकर तीसरे नंबर पर है।

हरियाणा ने बंगाल को पांच विकेट से दी मात

कोलकाता, आइएएनएस। चैतन्य बिश्नोई (57) तथा शुभम रोहिला (50) के अर्धशतकों से हरियाणा ने ईडन गार्डेस स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-ई मुकाबले में बंगाल को सोमवार को पांच विकेट से हरा दिया। बंगाल की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.1 ओवर में 177 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा की टीम ने बिश्नोई के 59 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 57 रन और 77 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 रन के सहारे 43.3 ओवर में पांच विकेट पर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया।

बंगाल की तरफ से सुवांकर बल ने 67 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 54 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान अनुस्तुप मजूमदार ने 31 और अर्नब नंदी ने 30 रन बनाए। हरियाणा की ओर से संजय पहल ने तीन विकेट, अजीत चहल ने दो विकेट, जयंत यादव ने दो विकेट, अशोक संधू ने दो विकेट और अरुण चापराना ने एक विकेट लिया। 

बंगाल की तरफ से शाहबाज अहमद ने तीन विकेट, अर्नब ने एक और अभिषेक रमन ने एक-एक विकेट लिया। बंगाल की पांच मैचों में यह तीसरी हार है और वह आठ अंकों के साथ ग्रुप-ई की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है जबकि हरियाणा भी इतने ही अंक लेकर छठे नंबर पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.