Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी: शिवम मावी की हैट्रिक के बावजूद UP को मिली हार

उत्तर प्रदेश की ओर से लिस्ट-ए में पदार्पण कर रहे शिवम मावी (5/73) ने हैट्रिक जमाई लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 09:36 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 09:40 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: शिवम मावी की हैट्रिक के बावजूद UP को मिली हार
विजय हजारे ट्रॉफी: शिवम मावी की हैट्रिक के बावजूद UP को मिली हार

नई दिल्ली, जेएनएन। लिस्ट-ए क्रिकेट में शेल्डन जैक्सन (107) के छठे शतक के दम पर विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी में सौराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को 25 रनों से हरा दिया। जैक्सन और रॉबिन उथप्पा (97) ने पहले विकेट के लिए 194 रनों की विशाल साझेदारी की और निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 303 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (31) और रवींद्र जडेजा (14) कुछ खास नहीं कर सके। 

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश की ओर से लिस्ट-ए में पदार्पण कर रहे शिवम मावी (5/73) ने हैट्रिक जमाई लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने चिराग जानी, अरपित वासवाड़ा और जयदेव उनादकट को लगातार तीन गेंदों पर चलता किया। 303 रनों के जवाब में खेलने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम 49.1 ओवर में 278 रनों पर सिमट गई। कप्तान सुरेश रैना 22 रन ही बना सके।

टीम के लिए अक्षदीप नाथ ने सर्वाधिक 62 रन बनाए। ग्रुप बी के अन्य मुकाबलों में आंध्र प्रदेश ने केरला को सात रन से जबकि हैदराबाद ने मध्य प्रदेश को सात विकेट से हरा दिया।

जीत के साथ बिहार की वापसी

बिहार क्रिकेट टीम ने जीत के साथ घरेलू क्रिकेट में वापसी की है। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में उसने नागालैंड को आसानी से आठ विकेट से हरा दिया। 18 वर्षो के बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी करने वाली बिहार की टीम ने बाबुल कुमार (121 नाबाद) के शतक के दम पर 254 रनों के लक्ष्य को 38 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया।

बाबुल ने अपनी शतकीय पारी में 119 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 15 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने पहले विकेट के लिए विकास रंजन (47) के साथ मिलकर 116 रन जोड़े। 

इसके बाद उन्होंने केशव कुमार (नाबाद 76) के साथ मिलकर 130 रनों की अटूट साझेदारी करके बिहार को जीत दिला दी। इससे पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए नागालैंड ने नितेश लोचाब (79) की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 253 रनों का स्कोर खड़ा किया।

उधर बड़ौदा में पुडुचेरी, मणिपुर को आठ विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी में जीत हासिल करने वाली पहली प्लेट टीम बनी। वहीं अरुणाचल प्रदेश ने मिजोरम को चार विकेट से हरा दिया।

मुंबई ने बड़ौदा को हराया

पृथ्वी शॉ (98), कप्तान अजिंक्य रहाणे (79 नाबाद) और श्रेयस अय्यर (56 नाबाद) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ग्रुप-ए में मुंबई ने बड़ौदा को नौ विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए बड़ौदा की टीम 49.5 ओवर में 238 रनों पर सिमट गई जिसके जवाब में मुंबई ने 41.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। बड़ौदा की ओर से कृणाल पांड्या ने सर्वाधिक 85 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने शॉ का विकेट लेकर उन्हें शतक लगाने से रोक दिया। 

ग्रुप-ए के अन्य मुकाबलों में महाराष्ट्र ने गोवा को पांच विकेट से हरा दिया जबकि पंजाब ने हिमाचल प्रदेश को 35 रनों से हरा दिया। वहीं ग्रुप सी में सर्विसेज ने त्रिपुरा को बारिश से प्रभावित मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया। इसके अलावा इस ग्रुप में गुजरात बनाम असाम और हरियाणा बनाम झारखंड का मुकाबला बारिश की वजह से रद कर दिया गया। इन चारों टीमों को दो-दो अंक दिए गए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.