Move to Jagran APP

106 रन बनाकर भी भारतीय टीम बनी चैंपियन, सातवीं बार जीता अंडर 19 एशिया कप

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत 106 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई थी लेकिन आकाश और अथर्व ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को महज 101 रन पर ढेर कर भारत को चैंपियन बनाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 04:15 PM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 04:15 PM (IST)
106 रन बनाकर भी भारतीय टीम बनी चैंपियन, सातवीं बार जीता अंडर 19 एशिया कप
106 रन बनाकर भी भारतीय टीम बनी चैंपियन, सातवीं बार जीता अंडर 19 एशिया कप

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय अंडर 19 टीम ने शानदार गेंदबाजी के दम पर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हरा सातवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत 106 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाया था लेकिन आकाश और अथर्व ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को महज 101 रन पर ढेर कर दिया टीम को 5 रन से जीत दिला दी।

loksabha election banner

भारत ने रिकॉर्ड सातवीं बार अंडर 19 एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने लाजवाब गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश को 101 रन पर ऑलआउट कर 5 रन से मैच अपने नाम किया। यह यूथ क्रिकेट में अब तक के सबसे छोटे स्कोर का बचाव करते हुए किसी टीम को मिली जीत है।

आकाश और अथर्व की शानदार गेंदबाजी

टीम इंडिया को एशिया कप का खिताब दिलाने में आकाश सिंह और अथर्व अनकोलेकर ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ही गेंदबाजों ने छोटे से स्कोर का बचाव कर भारत को चैंपियन बनाया। अथर्व ने 8 ओवर में 28 रन देकर 5 विकेट हासिल किए जबकि आकाश ने 5 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

महज 106 पर सिमटी भारतीय टीम

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही और टॉप तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। भारत ने महज 8 रन सुवेद पारकर, अर्जुन आजाद और तिलक वर्मा का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद कप्तान ध्रुव जुरेल ने 57 गेंद पर 33 रन की पारी खेली जबकि करण लाल ने 43 गेंद पर 37 रन बना टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.