Move to Jagran APP

एशेज सीरीज: हेजलवुड ने ढाया कहर, महज 67 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड की पहली पारी

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड की धारदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की पहली पारी महज 67 रन पर सिमट गई। यह 1948 के बाद इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे कम स्कोर है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 06:59 PM (IST)
एशेज सीरीज:  हेजलवुड ने ढाया कहर, महज 67 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड की पहली पारी
एशेज सीरीज: हेजलवुड ने ढाया कहर, महज 67 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड की पहली पारी

नई दिल्ली, जेएनएन। एशेज सीरीज के दूसरे दिन इंग्लैंड की शर्मनाक बल्लेबाजी का नजारा देखने को मिला। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड की धारदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की पहली पारी 27,5 ओवर में महज 67 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 112 रन की बढ़त हासिल हुई।

loksabha election banner

हेडिंग्ले में खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए 179 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 67 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए।

इंग्लैंड की तरफ से सबसे बड़ी पारी जो डेनली ने खेली। उन्होंने 49 गेंद का सामना करने के बाद 12 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से वह अकेले बल्लेबाज रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा छुआ। 

कप्तान जो रूट तो इस पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। टीम के स्टार बल्लेबाज बेन स्टोक्स महज 8 रन ही बना पाए। जेसन रॉय (9), जॉनी बेयरस्टो (4), जोस बटलर (5) दहाई के अंक पहुंचने में नाकाम रहे।

हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे धातक गेंदबाजी की और 5 विकेट निकाले। उन्होंने 12.5 ओवर में 30 रन खर्च कर 5 बल्लेबाजों को वापस भेजा। वहीं पैट कमिंस ने 9 ओवर गेंदबाजी कर 23 रन दिए और दो सफलता हासिल की। जेम्स पैटिंसन ने 5 ओवर में 9 रन देकर 2 बल्लेबाजों के आउट किया।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.