Move to Jagran APP

T20 WC 2021: बांग्लादेश ने बड़ी जीत से बनाई सुपर12 में जगह, PNG को 84 रन से हराया

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पीएनजी की पूरी टीम 19.3 ओवर में 97 रन पर ही सिमट गई। बांग्लादेश ने 84 रन से मुकाबला अपने नाम किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 07:47 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 07:56 PM (IST)
T20 WC 2021: बांग्लादेश ने बड़ी जीत से बनाई सुपर12 में जगह, PNG को 84 रन से हराया
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप के बेहद अहम मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पीएनजी के खिलाफ बड़ी जीत से सुपर 12 की उम्मीदें जिंदा रखी। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 7 विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पीएनजी की पूरी टीम 19.3 ओवर में 97 रन पर ही सिमट गई। बांग्लादेश ने 84 रन से मुकाबला अपने नाम किया। इस दमदार जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम सुपर 12 में जगह बनाने में कामयाब रही। 

loksabha election banner

टी20 विश्व कप में क्वालीफायर मुकाबला खेलने को मजबूर बांग्लादेश की टीम की शुरुआत पहले राउंडर में हार से हुई। स्काटलैंड की टीम ने 6 रन की रोमांचक जीत हासिल कर टीम का बड़ा झटका दिया था। गुरुवार को पीएनजी के खिलाफ हर हाल में बड़ी जीत हासिल करने का इरादा लेकर उतरी बांग्लादेश ने कप्तान महमुदुल्लाह के अर्धशतक और शाकिब अल हसन के 46 रन की बदौलत 181 रन का स्कोर खड़ा किया। पीएनजी की तरफ से काबुआ मोरिया, डमिन रावु और असद वाला ने दो-दो विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश ने बड़ा स्कोर बनाने के बाद अपनी कसी गेंदबाजी से पीएनजी के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। किपलिन डोरिगा और चाद सोपर दो ऐसे बल्लेबाज रहे जो दहाई अंक छू पाए वर्ना कोई भी बल्लेबाज इसमें सफल नहीं हुआ। डोरिगा ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए जबकि टीम के 9 बल्लेबाज ऐसे रहे जो दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाए।

बांग्लादेश के लिए शाकिब ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी की और पीएनजी के 4 विकेट चटकाए। सैफुद्दीन, तस्कीन ने दो-दो विकेट हासिल किए। मेहदी हसन को एक विकेट मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.