Move to Jagran APP

T20 WC 2021 Aus vs WI: वार्नर- मार्श का अर्धशतक, आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

T20 WC 2021 Aus vs WI आइसीसी टी20 विश्व कप 38वें मुकाबले में अबु धाबी में आस्ट्रेलिया का सामना वेस्टइंडीज से हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 7 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया है। आस्ट्रेलिया ने 16.2 ओवर में ही 2 खोकर जीत हासिल की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 02:18 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 06:57 PM (IST)
T20 WC 2021 Aus vs WI: वार्नर- मार्श का अर्धशतक, आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। T20 WC 2021 Aus vs WI आइसीसी टी20 विश्व कप के 38वें मुकाबले में आस्ट्रेलिया का मुकाबला पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज के साथ हुआ। आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। कप्तान पोलार्ड के 44 रन की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ओपनर डेविड वार्नर के अर्धशतक के दम पर टीम ने 16.2 ओवर में ही जीत का लक्ष्य 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

loksabha election banner

वार्नर ने जमाया अर्धशतक, मिली आसान जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरे आस्ट्रेलिया ने सधी शुरुआत करते हुए पावरप्ले में एक विकेट गंवाया। कप्तान आरोन फिंच चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर 9 बनाकर अकील हुसैन की गेंद पर बोल्ड हुए। दूसरी छोर से डेविड वार्नर ने अपना प्रहार जारी रखा। 6 ओवर के बाद टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 53 रन था। वार्नर ने 29 गेंद पर 5 चौके और 2 छ्क्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद मिचेल मार्श ने भी हाफ सेंचुरी जमाई। 32 गेंद पर 53 रन की पारी खेलकर वह आउट हुए। लेकिन वार्नर ने 56 गेंद पर नाबाद 89 रन की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया। 

वेस्टइंडीज ने रखा 158 रन का लक्ष्य

टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर लगा। क्रिस गेल 15 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद जोश हेजलवुड ने निकोलस पूरन को 4 रन के स्कोर पर मार्श के हाथों कैच करवाया। एक गेंद के बाद ही रोस्टन चेज को उन्होंने बोल्ड कर आस्ट्रेलिया को तीसरी सफलता दिलाई। पावरप्ले में 3 विकेट के नुकसान पर टीम ने 50 रन जोड़ लिए थे। 10 ओवर के बाद स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 74 रन था। 

लगातार गिरते विकटों के बीच कप्तान कीरोन पोलार्ड ने एक छोर को थामा और 31 गेंद पर 44 रन की  बेशकीमती पारी खली। इस पारी के दम पर टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई। आस्ट्रेलिया की तरफ हेजलवुड ने 39 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। स्टार्क, कमिंस और जंपा को एक एक विकेट मिला। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम में इस मुकाबल के लिए कोई बदलाव नहीं है, जबकि वेस्टइंडीज ने रवि रामपाल की जगह हेडन वॉल्श जूनियर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेजलवुड

वेस्टइंडीज़ की प्लेइंग इलेवन

क्रिस गेल, एविन लुईस, कोलस पूरन (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो, अकील हुसैन, हेडन-वाल्श जूनियर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.