Move to Jagran APP

Syed Mushtaq Ali T20 2021: उप्र को तीन हार के बाद मिली पहली जीत, पंजाब ने जीता लगातार चौथा मैच

Syed Mushtaq Ali T20 2021 उत्तर प्रदेश को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में आखिरकार पहली जीत मिल गई। उप्र ने कर्नाटक क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए एलीट ग्रुप-ए मुकाबले में त्रिपुरा को नौ विकेट से हराया। सुरेश रैना ने नाबाद 36 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:17 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:17 PM (IST)
सैयत मुश्ताक अली ट्रॉफी में सुरेश रैना (एपी फोटो)

अलूर (कर्नाटक), आइएएनएस। लगातार तीन हार के बाद शनिवार को उत्तर प्रदेश को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में आखिरकार पहली जीत मिल गई। उप्र ने कर्नाटक क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए एलीट ग्रुप-ए मुकाबले में त्रिपुरा को नौ विकेट से हराया।

loksabha election banner

उप्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए त्रिपुरा को 20 ओवरों में छह विकेट पर 122 रनों पर सीमित किया और फिर एक विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। त्रिपुरा के लिए मिलिंद कुमार ने सबसे अधिक 48 रन बनाए। उप्र के लिए मोहसिन खान और सानू सैनी ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में कर्ण शर्मा (नाबाद 68 रन, 36 गेंद, छह चौके, चार छक्के) और सुरेश रैना (36 रन, 23 गेंद, चार चौके, दो छक्के) की बेहतरीन पारियों की मदद से उप्र ने 13.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 123 रनों का स्कोर कर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम को एकमात्र झटका अभिषेक गोस्वामी (12) के रूप में लगा।

हिमाचल प्रदेश ने उत्तराखंड को 10 विकेट से रौंदा

वड़ोदरा। उत्तराखंड को शनिवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उत्तराखंड ने जय बिष्ट के 30 और कर्णवीर कौशल के 27 रन की मदद से छह विकेट पर 128 रन बनाए। हिमाचल प्रदेश ने यह लक्ष्य बिना विकेट गंवाए 130 रन बनाकर हासिल कर लिया जिसके लिए अभिमन्यु राणा ने नाबाद 72 और प्रशांत चोपड़ा ने नाबाद 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

छत्तीसगढ़ को मिली हार : छत्तीसगढ़ को गीली आउटफील्ड के कारण पांच ओवर के मुकाबले में गुजरात से आठ विकेट से पराजय मिली। छत्तीसगढ़ ने तीन विकेट पर 63 रन बनाए जिसे गुजरात ने 3.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

असम ने बंगाल को हराकर उलटफेर किया

कोलकाता। कप्तान रियान पराग के ऑलराउंडर खेल के दम पर असम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-बी के मैच में शनिवार को बंगाल को 13 रनों से हराकर उलटफेर किया।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पराग की 54 गेंद में 77 रन की पारी से असम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बनाने के बाद बंगाल को आठ विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। पराग ने अपनी पारी में पांच छक्के और इतने ही चौके लगाए। उन्होंने इस दौरान इशान पोरेल (2/34) के 18वें ओवर में 18 रन जुटाए।

जीत के लिए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगाल 18वें ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था, लेकिन आखिरी दो ओवरों में उसकी पारी लड़खड़ा गई और टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन ही बना सकी। प्रीतम दास (3/27) और पराग (2/28) ने बंगाल के कप्तान अनुष्टुप मजूमदार (48) की पारी को बेकार कर दिया।

पंजाब लगातार चार जीत से नॉकआउट में जगह बनाने के करीब

अलूर, प्रेट्र। पंजाब शनिवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप ए मैच में जम्मू कश्मीर को 10 विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत से नॉकआउट में जगह बनाने के करीब पहुंच गया। जम्मू कश्मीर ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 139 रन बनाए जिसमें शुभम पुंडीर 42 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। पंजाब ने 14.3 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की जिसमें सलामी बल्लेबाज सिमरन सिंह (नाबाद 59) और अभिषेक शर्मा (नाबाद 73) ने पहले विकेट के लिए 140 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। सीनियर तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने पंजाब के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिन्होंने चार ओवर में 33 रन देकर चार विकेट चटकाए।

केरल के अजहरुद्दीन को आइपीएल नीलामी की चिंता नहीं

चेन्नई। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 37 गेंद में शतकीय पारी खेल कर चर्चा में आए केरल के बल्लेबाज मुहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि वह अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन अगले महीने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की खिलाडि़यों की नीलामी के बारे में नहीं सोच रहे हैं। केरल के लिए 2015 में पदार्पण करने वाले अजहरुद्दीन ने कहा, 'मैं अच्छी लय में हूं। मैं आइपीएल नीलामी या किसी और चीज को लेकर चिंतित नहीं हूं। मेरा ध्यान आंध्र के खिलाफ होने वाले अगले मैच पर है।'

केरल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज से भारत के पूर्व कप्तान और हैदराबाद के दिग्गज बल्लेबाज मुहम्मद अजहरुद्दीन का अनुकरण करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा उनके नाम को लेकर क्रिकेट करियर का फैसला उनके बड़े भाई कमरुद्दीन ने किया। उन्होंने कहा, 'मैं दो-तीन बार उनसे मिला हूं। एक बार अपने गृहनगर में और दूसरी बार हैदराबाद में रणजी मैच खेलते समय जब वह घरेलू टीम के कोच थे। मैंने उन्हें मुहम्मद अजहरुद्दीन सर को बताया कि उनसे प्रेरित होकर मेरा नाम रखा गया था।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.