Supernovas vs Velocity Womens T20 Challenge 2022 Final: सुपरनोवाज बनी चैंपियन, वेलोसिटी को मिली हार

Supernovas vs Velocity Womens T20 Challenge 2022 Final सुपरनोवाज ने ड्रेन्ड्रा डाटिन की 66 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन बनाए और वेलोसिटी को 4 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया।

Sanjay SavernPublish: Sat, 28 May 2022 09:30 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 11:18 PM (IST)
Supernovas vs Velocity Womens T20 Challenge 2022 Final: सुपरनोवाज बनी चैंपियन, वेलोसिटी को मिली हार

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Supernovas vs Velocity Womens T20 Challenge 2022 Final: वुमेन्स टी20 चैलेंज 2022 के फाइनल मुकाबले में सुपरनोवाज का सामना वेलोसिटी के साथ हुआ। इस मैच में वेलोसिटी की कप्तान दिप्ती शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद सुपरनोवाज ने डेन्ड्रा डाटिन की 66 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन बनाए और वेलोसिटी को जीत के लिए 166 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में वेलोसिटी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन बनाए और उससे 4 रन से हार मिली। 

वेलोसिटी को हराने के साथ ही सुपरनोवाज ने हरप्रीत कौर की कप्तानी में वुमेन्स टी20 चैलेंज 2022 का खिताब अपने नाम किया साथ ही ये टीम तीसरी बार चैंपियन बनी। 

वेलोसिटी की पारी, लाउरा का नाबाद अर्धशतक

वेलोसिटी की ओपनर बल्लेबाज शेफाली शर्मा ने 15 तो वहीं यास्तिका भाटिका ने 13 रन की पारी खेली। किरण ने 13 गेंदों का सामना किया और अपना खाता तक नहीं खोल पाईं। वहीं नटथकन ने 6 रन की पारी खेली और आउट हो गईं। कप्तान दिप्ती शर्मा सिर्फ 2 रन का योगदान दे पाईं तो वहीं स्नेह राणा ने 15 रन बनाए। इसके बाद राधा यादव अपना खाता भी नहीं खोल पाईं तो केटी क्रास ने 13 रन की पारी खेली। लाउरा ने 40 गेंदों पर नाबाद 65 रन की पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाईं तो वहीं सिमरन बहादुर 20 रन पर नाबाद रहीं। सुपरनोवाज की तरफ से अलाना किंग ने 3 विकेट लिए और सबसे सफल गेंदबाज रही। 

सुपरनोवाज की पारी, डेन्ड्रा की अर्धशतकीय पारी

सुपरनोवाज की तरफ से प्रिया पूनिया और डेन्ड्रा डाटिन ने पारी की शुरुआत की और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी हुई। अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाकर प्रिया पूनिया ने 2 छक्के की मदद से 28 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। इस टीम का दूसरा विकेट डेन्ड्रा डाटिन के रूप में गिया, लेकिन उन्होंने टीम के लिए बेहद उपयोगी पारी खेली। डाटिन ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के व एक चौके की मदद से 62 रन बनाए और दिप्ती शर्मा की गेंद पर आउट हो गईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 3 छक्के व 2 चौकों की मदद से तेज 43 रन की पारी खेली, लेकिन केटी क्रास की गेंद पर उनकी पारी का अंत हो गया। इसके बाद टीम का अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। वेलोसिटी की तरफ से केटी क्रास, दिप्ती शर्मा और सिमरन बहादुर ने दो-दो विकेट लिए जबकि आयोबोंगा खाका को एक सफलता मिली। 

वेलोसिटी की प्लेइंग इलेवन-

शेफली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), किरण नवगायर, लाउरा वोल्वार्ड्ट, दीप्ती शर्मा (कप्तान), स्नेह राणा, राधा यादव, सिमरन बहादुर, केटी क्रास, नटथकन चान्तम, आयाबोंगा खाका। 

सुपरनोवाज की प्लेइंग इलेवन-

प्रिया पूनिया, डेन्ड्रा डाटिन, हरलीन देओल, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), सुने लुउस, पूजा वास्त्राकार, अलाना किंग, सोफी एक्लेस्टोन, मानसी जोशी, राशी कानोजिया। 

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept