Move to Jagran APP

श्रीलंकाई टीम ने 10 विकेट से जिम्बाब्वे को हराया, एंजेलो मैथ्यूज ने ठोका दोहरा शतक

Zimbabwe vs Sri Lanka 1st Test श्रीलंकाई टीम ने पहले टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे की टीम को 10 विकेट से मात देकर टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 09:57 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 09:57 AM (IST)
श्रीलंकाई टीम ने 10 विकेट से जिम्बाब्वे को हराया, एंजेलो मैथ्यूज ने ठोका दोहरा शतक
श्रीलंकाई टीम ने 10 विकेट से जिम्बाब्वे को हराया, एंजेलो मैथ्यूज ने ठोका दोहरा शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। Zimbabwe vs Sri Lanka 1st Test: जिम्बाब्वे टीम की मेजबानी में श्रीलंकाई टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम श्रीलंका ने जिम्बाब्वे की टीम को करारी शिकस्त दी है। एंजेलो मैथ्यूज के दोहरे शतक के दम पर श्रीलंकाई टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की है और टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

loksabha election banner

हरारे में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान जिम्बाब्वे टीम के कप्तान सीन विलियम्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और पहली पारी में सभी विकेट खोकर 358 रन बनाए थे। इसके जवाब में मेहमान टीम श्रीलंका ने पहली पारी में 176.2 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 515 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। इस तरह श्रीलंकाई टीम को 157 रन की बढ़त मिली थी, लेकिन जिम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में भी जल्दी ऑल आउट हो गई।

मैथ्यूज ने ठोका करियर का पहला दोहरा शतक

श्रीलंकाई टीम की ओर से पहली पारी में अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने 468 गेंदों पर 16 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 200 रन की पारी खेली। मैथ्यूज के टेस्ट करियर का ये पहला दोहरा शतक है जो 42.74 के स्ट्राइकरेट से आया है। मैथ्यूज के अलावा श्रीलंका की ओर से कुसल मेंडिस ने 80, धनंजय डिसिल्वा और निरोशन डिकवेला ने 63-63 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को 500 के पार पहुंचाया।

157 रन की बढ़त श्रीलंका को देने के बाद जिम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में 170 रन पर ढेर हो गई। ऐसे में श्रीलंकाई टीम को सिर्फ 14 रन का लक्ष्य मिला, जिसे दिमुथ करुणारत्ने की कप्तानी वाली श्रीलंका टीम ने 3 ओवर में हासिल कर लिया। श्रीलंका की ओर से पहली पारी में Lasith Embuldeniya ने 5 विकेट, सुरंगा लकमल ने 3 और लाहिरु कुमारा ने 2 विकेट चटकाए। वहीं, दूसरी पारी में लकमल ने 4, लाहिरु कुमारा ने 3 और Embuldeniya ने 2 विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.