Move to Jagran APP

कोलंबो टेस्ट: पहले दिन बारिश ने डाली खलल, खेला जा सका महज 36.3 ओवर का खेल

कोलंबो में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच केे पहले दिन महज 36.3 ओवर का खेल ही हो पाया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 07:34 PM (IST)
कोलंबो टेस्ट:  पहले दिन बारिश ने डाली खलल, खेला जा सका महज 36.3 ओवर का खेल
कोलंबो टेस्ट: पहले दिन बारिश ने डाली खलल, खेला जा सका महज 36.3 ओवर का खेल

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पी सारा ओवल के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के का पहला दिन बारिश की वजह से महज 36.3 ओवर ही खेला जा सका। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए थे।

prime article banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लाहिरू थिरिमाने और करुणारत्ने ने पारी की शुरुआत की। 15वें ओवर में टीम को श्रीलंका की टीम को पहला झटका लगा। 35 गेंद खेलने वाले थिरिमने महज 2 रन बनाकर विलियम सोमरविल की गेंद पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को कैच दे बैठे।

पहले विकेट के लिए थिरिमने और करुणारत्ने के बीच 29 रन की साझेदारी हुई। पहला विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए कुसल मेंडिस ने कप्तान का अच्छा साथ निभाया। मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए करुणारत्ने के साथ मिलकर 50 रन की साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर को 79 रन तक पहुंचाया।

श्रीलंका को इसी स्कोर पर दूसरा झटका लगा जब 32 रन पर बल्लेबाजी कर रहे मेंडिस का विकेट कॉलिन डी ग्रांडहोम ने हासिल किया। वह विकेट के पीछे वीजे वाटलिंग को अपना कैच दे बैठे। एंजेलो मैथ्यूज कप्तान करुणारत्ने के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ा ही रहे थे कि बारिश ने मैच में खलल डाली।

36.3 ओवर के बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका और पहले दिन का स्कोर इसी स्कोर पर खत्म किए जाने की घोषणा की गई। मैच खत्म किए कप्तान करुणारत्ने 49 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे जबकि 14 गेंद का सामना करने वाले मैथ्यूज अपना खाता नहीं खोल पाए थे।

करुणारत्ने की जुझारू पारी

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया। पहले दिन 100 गेंद का सामना करने वाले करुणारत्ने 49 रन पर नाबाद लौटे। इस पारी में उन्होंने कुल 6 चौके लगाए।

पहला मैच गंवाने वाले न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरे टेस्ट के पहले दिन डी ग्रैंडहोम और समरविले ने एक-एक विकेट हासिल किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.