Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को फिर मिली हार, न्यूजीलैंड ने जीती T20 सीरीज

Sri Lanka vs New Zealand 2nd T20I श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पाल्लेकल में खेले गए दूसरे टी20 मैच में मेहमान कीवी टीम ने बाजी मार ली।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 08:53 AM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 08:53 AM (IST)
रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को फिर मिली हार, न्यूजीलैंड ने जीती T20 सीरीज
रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को फिर मिली हार, न्यूजीलैंड ने जीती T20 सीरीज

पाल्लेकल, प्रेट्र। Sri Lanka vs New Zealand T20 Series: मेजबान श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला यहां खेला गया। रोमांचक मोड़ पर पहुंचे इस मैच को मेहमान टीम न्यूजीलैंड ने जीत लिया। इसी के साथ कीवी टीम ने तीन मैचों की इस सीरीज को अपने नाम कर लिया। अब इस सीरीज का आखिरी मैच शुक्रवार को खेला जाना है, लेकिन कीवी टीम के पास 2-0 की अजेय बढ़त है। 

loksabha election banner

ऑलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम (59) और थॉमस ब्रूस (53) के अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने पाल्लेकल में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को चार विकेट से शिकस्त दे दी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड ने 19.4 ओवर में 165 रन बनाकर जीत दर्ज की। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी से पहले ही झटका लग गया। जब क्षेत्ररक्षण में चोटिल होने की वजह से मार्टिन गुप्टिल बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। दूसरे ही ओवर में कोलिन मुनरो (13) को अकिला धनंजय ने आउट कर दिया। कुछ देर बाद उन्होंने कुग्गलेजिन (08) और विकेटकीपर स्टीफर्ट को आउट करके न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 38 रन कर दिया।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानी बल्लेबाज को 'बंदर' बनाने वाला ये भारतीय खिलाड़ी कभी नहीं लगा पाया शतक

इसके बाद ग्रैंडहोम और ब्रूस ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत के नजदीक पहुंचा दिया। हालांकि दोनों आउट हो गए। अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए सात रन चाहिए थे। डिसिल्वा की दूसरी गेंद पर मिशेल सेंटनर ने लांग ऑन पर छक्का लगाने की सोची। वहां खड़े क्षेत्ररक्षक ने दौड़कर उनका कैच लपक लिया लेकिन डिप मिडविकेट की ओर से भागकर आ रहे क्षेत्ररक्षक से वह टकरा गए और बाउंड्री पार गिर पड़े। अंपायर ने इसे छक्का दे दिया और यहां से न्यूजीलैंड को जीत मिली। श्रीलंका के लिए धनंजय ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज अविष्का फनरंडो (37) और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (39) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे लेकिन दोनों के बीच 68 रन साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने 161 रन बनाए। श्रीलंकाई टीम को पहला झटका पांचवें ओवर में सेथ रेंस (33 रन पर तीन विकेट) ने दिया जिन्होंने कुशल मेंडिस (26) को कप्तान टिम साउथी के हाथों कैच कराया। आठ गेंद बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा (11) भी ईश सोढ़ी (34 रन पर एक विकेट) का शिकार बने।

फनरंडो और डिकवेला ने इसके बाद पारी को संभाला लेकिन दोनों चार गेंद के अंदर आउट हो गए जिससे टीम बैकफुट पर आ गई। फनरंडो ने साउदी (18 रन पर दो विकेट) की गेंद पर आउट होने से पहले 25 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। डिकवेला रेंस का दूसरा शिकार बने। उन्होंने 30 गेंद में तीन चौके और एक छक्का लगाया। शनाका जयसूर्या ने हाथ खोलना शुरू किया ही था कि साउथी ने उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी। उन्होंने 13 गेंद में 20 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.