Move to Jagran APP

श्रीलंकाई टीम की हार के साथ हुई दिलशान की क्रिकेट से विदाई

दिलशान ने 2013 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही हाल में खत्म हुई वनडे सीरीज का तीसरा मैच उनका अंतिम वनडे मैच था।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 10 Sep 2016 08:41 AM (IST)Updated: Sat, 10 Sep 2016 02:39 PM (IST)
श्रीलंकाई टीम की हार के साथ हुई दिलशान की क्रिकेट से विदाई

कोलंबो। गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और अंतिम टी-20 मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली। श्रीलंका ने नौ विकेट पर 128 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 17.5 ओवर में छह विकेट पर 130 रन बनाकर जीत हासिल की। श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान का यह आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था, लेकिन श्रीलंका की हार की वजह से उनकी विदाई का जश्न फीका पड़ा गया।

loksabha election banner

पिछले मैच में नाबाद शतक जड़ने वाले मैक्सवेल ने 29 गेंदों पर सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। उन्होंने कप्तान डेविड वार्नर (25) के साथ पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े। मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया, जो ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड है। उन्होंने 19 गेंद में अर्धशतक के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा, जो उन्होंने पिछले मैच में बनाया था।

श्रीलंका की ओर से सचित्र पथिराना (2/23) और तिलकरत्ने दिलशान (2/08) को दो-दो विकेट मिले। इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। अपना विदाई मैच खेल रहे दिलशान (01) ने करियर के अंतिम मैच में निराश किया। उन्हें दूसरे ओवर में ही जॉन हेस्टिंग्स (2/23) ने पवेलियन भेज दिया। दिलशान ने 2013 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही हाल में खत्म हुई वनडे सीरीज का तीसरा मैच उनका अंतिम वनडे मैच था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.